Friday, Apr 26 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शाह ने श्रीनगर-शारजाह उड़ान को दिखायी हरी झंडी

शाह ने श्रीनगर-शारजाह उड़ान को दिखायी हरी झंडी

श्रीनगर 23 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को श्रीनगर से संयुक्त अरब अमीरात के तीसरे सबसे घनी आबादी वाले शहर शारजाह की उड़ान को आभासी रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

श्री शाह ने कहा, “हम इसे आज से खोलने की घोषणा करते हैं। इससे पर्यटन को बढ़ावा देने और केंद्र शासित प्रदेश में अधिक निवेश लाने में मदद मिलेगी।”

उन्होंनेउद्घाटन के बाद ट्वीट कर कहा, “श्रीनगर से शारजाह के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन किया। श्रीनगर-शारजाह के बीच सीधी कनेक्टिविटी से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही अंतरराष्ट्रीय लॉजिस्टिक आपूर्ति सुगम होने से जम्मू-कश्मीर के कृषि व बागवानी उत्‍पादकों की आय में निश्चित ही गुणात्मक वृद्धि होगी व रोजगार भी बढ़ेगा।”

पहली उड़ान ने श्रीनगर से शाम करीब 6:20 बजे उड़ान भरी और इसके शारजाह पहुंचने का समय रात करीब 10 बजे का था। पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के संचालन को पर्यटन, व्यापार और उद्योग के साथ-साथ पश्चिम एशिया में काम करने वाले कश्मीरी यात्रियों के लिए एक प्रमुख प्रोत्साहन के रूप में देखा जा रहा है।

श्री शाह ने राजभवन में कश्मीर में हाल के हमलों में मारे गये नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों के परिवारों से भी मुलाकात की।

गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। वह रविवार को जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

यामिनी

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image