Friday, Apr 26 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शहीद जवानों के सम्मान में बनेगा स्मारक स्थल : नीतीश

पटना 21 फरवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि राज्य सरकार शहीद जवानों के सम्मान में पुलिस मुख्यालय में या कहीं और एक स्मारक स्थल का निर्माण कराएगी।
श्री कुमार ने यहां ‘एक शाम शहीदों के नाम’ कार्यक्रम उद्घाटन करने के बाद कहा कि पुलिस के जवान जो शहीद होते है उनके सम्मान में राज्य सरकार की तरफ से पुलिस मुख्यालय भवन में या अन्यत्र एक स्मारक स्थल बनाया जाएगा। इसके अलावा एक तिथि का भी निर्धारण किया जाएगा ताकि शहीदों के सम्मान में इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित किया जा सके। दानापुर कैन्टोमेंट में भी जाकर उन्होंने देखा है, बहुत ही बेहतर ढंग से उसे बनाया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार पुलिस के जवान आशीष कुमार सिंह, विश्वा उरांव, मुकेश कुमार सिंह, प्रभाकर राज, मिथिलेश कुमार साह, मो. फारुख आलम और मालेश्वर राम ने अपराधियों से मुठभेड़ करते हुए अपना बलिदान दिया, जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि शहीदों के परिजनों को किसी भी प्रकार के सहयोग या समर्थन की जरूरत होगी तो उसे सरकार मदद करेगी। शहीदों के परिवार को जो सम्मानित करेगा, उन्हें भी सम्मान अवश्य मिलेगा। उन्होंने कहा कि शहीदों को श्रद्धा निवेदित करते हुए उनके परिवारों के प्रति वह अपना आभार प्रकट करते हैं।
सूरज
जारी (वार्ता)
image