Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सेना प्रमुख ने जवानों को किया अलर्ट

श्रीनगर, 26 फरवरी (वार्ता) सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने अपनी पहली कश्मीर घाटी की यात्रा में नियंत्रण रेखा का दौरा किया और सुरक्षाबलों से किसी भी संभावना से निपटने के लिये तैयार रहने को कहा।
सेना प्रमुख बनने के बाद यह श्री नरवणे का यह पहला कश्मीर दौरा था। सेना प्रमुख का यह दौरा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह ऐसे समय हुआ है जब बड़ी संख्या में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से आतंकवादी घुसपैठ के फिराक में है।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता को बताया कि जनरल नरवणे ने कश्मीर की वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के लिये दो दिनों का दौरा किया था। उन्होंने कहा,“ सेना प्रमुख ने उत्तरी सेना कमांडर ले. जनरल वाई के जोशी और चिनार कमांडर ले. जनरल के जे एस ढिल्लन के साथ नियंत्रण रेखा की ओर तैनात टुकड़ियों का दौरा किया।”
उन्होंने कहा कि सेना प्रमुख को स्थानीय कमांडरों ने नियंत्रण रेखा पर स्थिति, सीज फायर उल्लंघन, काउंटर घुसपैठ आपरेशन समेत तमाम चीजों से अवगत कराया।
श्री नरवणे ने सैनिकों को किसी भी संभावना के लिये सतर्क रहने की हिदायत दी है। इसके अलावा उन्होंने सुरक्षा से जुड़ी चुनौतियों से निपटने के लिये हर समय तैयार रहने पर भी जोर दिया।
शुभम.श्रवण
वार्ता
image