Saturday, Apr 27 2024 | Time 14:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए साझे प्रयास किए जा रहे: यादव

चंडीगढ़, 27 मार्च (वार्ता) रेलवे के लिए सुरक्षा चुनौतियों और उभरते खतरे की समीक्षा करने के लिए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बुधवार को पंजाब पुलिस मुख्यालय में रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति (एसएलएससीआर) के साथ समन्वय बैठक की अध्यक्षता की।
बैठक में स्पैशल डीजीपी रेलवे शशी प्रभा द्विवेदी, स्पैशल डीजीपी आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके, प्रिंसिपल चीफ़ कमिश्नर रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) एएन मिश्रा, सीनियर डिप्टी सुरक्षा कमिश्नर नीतीश शर्मा, एआईजी जीआरपी एपीएस घुमन और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) पंजाब और केंद्रीय एजेंसियों समेत विभागों के अन्य हितधारक मौजूद थे।
डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य आरपीएफ, जीआरपी पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के दरमियान बेहतर तालमेल को सुनिश्चित बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा चुनौतियों से निपटने और रेलवे के बुनियादी ढांचे की सुरक्षा के लिए साझे तौर पर प्रयास किए जा रहे हैं।
आरपीएफ, जीआरपी पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के दरमियान बेहतर तालमेल की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए डीजीपी ने दरपेश चुनौतियों संबंधी विचार-विमर्श करने और इनके हल के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को नियमित रूप में समन्वय बैठकें करने के निर्देश दिए।
उन्होंने आरपीएफ और जीआरपी पंजाब को आम यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित बनाने के लिए रेलवे ट्रैकों पर गश्त करने और रेलगाडिय़ों के लिए एस्कॉर्ट करने के लिए साझी टीमें भेजने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि राज्य में रेलवे के बुनियादी ढांचे को और अधिक मज़बूत करने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

26 Apr 2024 | 11:21 PM

बिलासपुर/घुमारवीं, 26 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि अपनी झूठी गारंटीयों से माताओं बहनों, किसानों, गरीबों और एससी, एसटी, ओबीसी को ठगने के बाद अब कांग्रेस हमारे संतानों को भी ठगने की योजना बना रही है।

see more..
image