Sunday, May 5 2024 | Time 01:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्वच्छता अवार्ड पर अंगुली उठाकर कांग्रेस ने किया इंदौर की जनता का अपमान : यादव

इंदौर, 25 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर से कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि स्वच्छता अवार्ड पर अंगुली उठाकर कांग्रेस ने इंदौर की जनता का अपमान किया है।
डॉ यादव इंदौर लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी शंकर लालवानी के नामांकन रैली में शामिल हुए और चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सभा में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और प्रदेश सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री तुलसी सिलावट और श्री लालवानी उपस्थित रहे।
उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के संदर्भ में कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए जिस प्रकार से शब्दों का प्रयोग किया है। उनके बोलने की भाषा के आधार पर कोई उनको गंभीरता से नहीं लेता। वो इकोनॉमिक सर्वे की बात करते हैं, विरासत टैक्स की बात करते हैं। अगर वो विरासत के टैक्स की बात करते है तो पहले विरासत का टैक्स नेहरू परिवार पर लगना था। नेहरू परिवार की विरासत इंदिरा गांधी के पास आयी। इंदिरा गांधी की विरासत उनके बेटे के पास आयी और बेटे से बहू ने पीछे से सत्ता चलायी। अब पोते आ गए, जो अपनी दुनिया में रहकर, पता नहीं किसी दुनिया की बात करते हैं। ये भारत में चुनाव लड़ते हैं और अमेरिका की बात करते हैं।
उन्होंने कहा कि ये हिन्दु-मुस्लिम की बात खुद करते हैं और हमसे कहते हैं कि हम मुस्लिम की बात करते हैं। ये मुस्लिम लीग के एजेंडे को आगे बढ़ाना चाहते हैं, 1947 के समय जो अंग्रेज नहीं कर पाये, वो कांग्रेस ने किया।
उन्होंने कहा कि देश ने संकल्प लिया है कि अबकी बार 400 पार, अबकी बार मोदी सरकार।
इंदौर नगर द्वारा लगातार सफाई में नंबर वन आने पर मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के बयान पर डॉ यादव ने कहा कि सफाई को लेकर इंदौर को मान-सम्मान मिला, कांग्रेस के नेता सोच रहे हैं कि इंदौर के लोगों का अपमान कर आप चुनाव जीत जाओगे, इंदौर और पूरा प्रदेश इस बात से नाराज है। भाजपा इस बार इंदौर में जीत का रिकॉर्ड तोड़ेगी।नेता प्रतिपक्ष श्री सिंघार ने पिछले दिनों इस अवार्ड पर उंगली उठाते हुए कहा था कि 'यह अवार्ड कैसे आता है, सबको पता है'।
इसके पहले श्री ललवानी ने मुख्यमंत्री डॉ यादव की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र जमा किया।
गरिमा
वार्ता
image