Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


स्वच्छता योद्धाओं के समर्पण भाव से कोरोनावा का अंत निश्चित.वसुंधरा

स्वच्छता योद्धाओं के समर्पण भाव से कोरोनावा का अंत निश्चित.वसुंधरा

जयपुर 10 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने देश के स्वच्छता योद्धाओं को नमन करते हुए कहा है कि इनके समर्पण भाव से कोरोना वायरस का अंत निश्चित है।

श्रीमती राजे ने आज सोशल मीडिया के जरिए यह बात कही। उन्होंने कहा कि ये विषम परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्य पथ पर गतिमान रहते हुए स्वच्छ एवं स्वस्थ भारत के संकल्प में साझेदार बन रहे हैं। ये असली कर्मवीर हैं, जनता के सच्चे सेवक हैं।इनके समर्पण भाव से कोरोना संक्रमण का अंत निश्चित है।

उन्होंने कहा कि हमारे शहरों को साफ और सुरक्षित रखने के लिए सफाई कर्मचारी हर दिन काम कर रहे हैं। वे कोविड19 के प्रकोप से निपटने के लिए भारत के प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं

और मैं इन नायकों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि ये खबरें वास्तव में हृदय प्रसन्न कर देने वाली हैं कि स्वच्छताकर्मी गांवों व शहरों में सफाई करने के बाद स्प्रे एवं चूने का छिड़काव कर रहे हैं। साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर घरों में रहने, हाथ धोने एवं सामाजिक दूरी बनाए रखने का सुझाव भी दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि श्रीमाधोपुर के स्वच्छता सेनानी मनोज कुमार एवं उनकी पत्नी मंजु देवी , गुढ़ागौड़जी के मुकेश वाल्मिकी , जयपुर आदर्श नगर से महावीर हरिजन , उदयपुरवाटी की नीलम देवी सहित सभी देश व प्रदेश के सफाईकर्मियों का कार्य वाकई सराहनीय है। क्योंकि ये पर्यावरण मित्र अपनी जान जोखिम में डालकर युद्धस्तर पर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं तथा हमारे शहर व गावों को गंदगी से मुक्त कर कोरोना के संक्रमण का खतरा कम करने में भागीदारी निभा रहे हैं।

जोरा संजय

वार्ता

image