Friday, Apr 26 2024 | Time 23:59 Hrs(IST)
image
खेल


सरफराज ने नस्लीय टिप्पणी के लिए माफी मांगी

सरफराज ने नस्लीय टिप्पणी के लिए माफी मांगी

डरबन, 24 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिलो फेहलुकवायो पर की गयी नस्लीय टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।

फेहलुकवायो पर नस्लीय टिप्पणी करने पर सरफराज की हर तरफ हो रही आलोचना के बाद उन्होंने ट्वीट कर माफी मांगी है। सरफराज ने ट्वीट कर लिखा, “मैं किसी भी ऐसे व्यक्ति से अपनी ईमानदारी से माफी मांगना चाहता हुं जो मैच के दौरान मेरे जरिए किए अपराध के कारण आहत हुआ हो। मेरे शब्द विशेष रुप से किसी भी व्यक्ति के लिए नहीं थे।”

सरफराज ने कहा,“मेरा निश्चित रुप से किसी को परेशान करने का कोई इरादा नहीं था। मेरा मतलब यह भी नहीं था कि मेरे शब्दों को विरोधी टीम या क्रिकेट प्रशंसको के लिए सुना या संप्रेषित किया जाए।”

इस बीच इस विवाद के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को बयान जारी करते हुए कहा ,“पीसीबी डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में पाकिस्तानी कप्तान द्वारा की गई टिप्पणी के लिए खेद व्यक्त करता है।”

पीसीबी ने कहा,“इस घटना ने सभी स्तरों पर खिलाड़ी की शिक्षा और प्रशिक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला है। इस प्रकार की घटना दोबारा ना हो इसके लिए पीसीबी अपने खिलाड़ियों के शिक्षा कार्यक्रमों को बेहतर बनाने का प्रयास करेगी। पीसीबी इस घटना की कड़ी निंदा करती है।”

पीसीबी ने कहा,“सरफराज दुनिया के सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं। हालांकि पाकिस्तान की कप्तानी करना एक बड़े सम्मान की बात है और किसी भी क्रिकेटर या कप्तान द्वारा कोई भी अपमानजनक टिप्पणी पीसीबी को स्वीकार्य नहीं है। हमें भरोसा है कि इस घटना के कारण सीरीज पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।”

सरफाज की टिप्पणी के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद उन पर नस्लभेद विरोधी नीति 2012 के अनुसार उन्हें निलंबित भी कर सकता है।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image