Friday, Apr 26 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हिंडाल्को ने लॉकडाउन के दौरान काम करने वाले कर्मचारियों को दिया तोहफा

सोनभद्र, 27 मई(वार्ता)लॉकडाउन में जहां लगभग हर छोटी- बड़ी कंपनी अपने कर्मचारियों को छंटनी कर रही है वहीं हिण्डाल्को इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया है।
हिण्डाल्को के एच आर प्रमुख सतीश आंनद ने बुधवार को यहां बताया की देश इस वक्त कोरोना के संकटकाल से गुजर रहा है। ऐसे वक्त पर जहां एक ओर लगभग हर छोटी-बड़ी कंपनी अपने कर्मचारियों की या तो छंटनी कर रही है या फिर वेतन में कटौती कर रही है। वहीं हिण्डाल्को कंपनी ऐसी है जिसका इतिहास हमेशा से अपने कर्मचारियों का हाथ मुश्किल दौर में भी मजबूती से पकड़ कर रखने का रहा है।
आदित्य बिड़ला समूह की अग्रणी कंपनी हिण्डाल्को इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की जिसने कोरोना माहामारी के चलते जारी लॉकडाउन पीरियड में काम करने वाले अपने स्थायी से लेकर संविदा तक सभी श्रमिकों तथा सुपरवाइज़रों को इनाम स्वरूप सैलरी के अलावा एकमुश्त अनुग्रह राशि (प्रोत्साहन राशि) देने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद से ही सभी कर्मचारियों में हर्षोल्लास का माहौल है।
उन्होंने कहा कि कई ऐसे मौके आए जब देश को आर्थिक विषमता से जूझना पड़ा फिर वो चाहे 2008 में आई वैश्विक मंदी हो या फिर किसी भी महामारी के चलते देश की अर्थव्यवस्था डावांडोल हुई हो। ऐसे समय में हिण्डाल्को ने हमेशा अपने कर्मचारियों का खास ख्याल रखा है।
हिण्डाल्को में कर्मचारियों के चेहरे पर उस वक्त खुशी की लहर दौड़ गई जब हिण्डाल्को क्लस्टर के एच.आर. प्रमुख सतीश आनंद ने जारी सर्कुलर में सभी वर्ग के कर्मचारियों को कोरोना महामारी जनित लॉकडाउन पीरियड में काम के लिए इनाम स्वरूप वेतन से अलग एकमुश्त अनुग्रह राशि देने के ऐलान किया गया।
सं भंडारी
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
image