Saturday, Apr 27 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला में उपमंडल रोहड़ू के अंतर्गत आते नावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शरोंथा के बरेष्टू गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई जिसके कारण सात परिवार बेघर हो गए।

आग से खाद्य सामग्री सहित घर में रखा सारा सामान राख हो गया। आग से कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। सड़क संकरी होने के चलते फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल तक पहुंचने में नाकाम रही। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। संयुक्त परिवार द्वारा कड़ी मेहनत से तैयार किए गए इस आशियाने के एक झटके में स्वाह होने से सात परिवारों के सभी सदस्य गहरे सदमे में हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना गुरुवार शाम पांच बजे की है जब लकड़ी से बने चार मंजिला मकान में अचानक आग भड़क गई। गनीमत यह रही कि उस समय परिवार के सभी सदस्य अपने-अपने काम के चलते घर के बाहर थे। घर से धुआं निकलते देख परिवार के सदस्यों में अफरा-तफरी मच गई। उनकी चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण भी आग बुझाने घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों ने अपने-अपने घर से पावर सप्रेयर और पानी की बाल्टियां भर-भर कर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन लोगों की मेहनत भी रंग नहीं लाई। देखते ही देखते 40 कमरों का मकान आग में स्वाह हो गया।

आग की इस घटना में दयानंद पुत्र जोबन दास, अंजू पत्नी स्वर्गीय धर्मेंद्र शर्मा, राम गोपाल शर्मा पुत्र स्वर्गीय विश्व देव शर्मा, मनमोहन शर्मा पुत्र स्वर्गीय विश्व देव शर्मा, सुरेश शर्मा पुत्र स्वर्गीय विश्व देव शर्मा, पुष्पा शर्मा पुत्री स्वर्गीय जोबन दास शर्मा व यशवंत शर्मा पुत्र स्वर्गीय जोबन दास शर्मा प्रभावित हुए हैं।

उधर, रोहड़ू के पुलिस उपाधीक्षक रविंद्र नेगी ने कहा कि पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है।

एसडीएम विजय वर्धन ने कहा कि वह स्वयं प्रशासनिक अधिकारियों सहित घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से प्रभावित परिवारों को 10-10 हजार रुपए व अन्य जरूरी वस्तुएं बतौर फौरी राहत प्रदान कर दी गई हैं।

सं.संजय

वार्ता

More News
झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

26 Apr 2024 | 11:21 PM

बिलासपुर/घुमारवीं, 26 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि अपनी झूठी गारंटीयों से माताओं बहनों, किसानों, गरीबों और एससी, एसटी, ओबीसी को ठगने के बाद अब कांग्रेस हमारे संतानों को भी ठगने की योजना बना रही है।

see more..
image