Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
राज्य


हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल

हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल

शिमला 23 सितंबर(वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य घायल हो गए।

राज्य के सिरमौर जिले में राज्य स्तरीय बामन सराहां मेले से लाैटते समय गुंडल गांव के पास कल मध्यरात्रि में एक टैंपो ट्रेवलर गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गयी तथा 26 अन्य घायल हो गये। मृतकों की पहचान हजूर अली, रफीक अली और याकूब के रूप में की गयी है। ये सभी सिरमौर जिले के आंझी गांव के निवासी थे।

घायलों को डा. वाईएस परमार मेडीकल कालेज अस्पताल नाहन में भर्ती कराया है। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को पीजीआई, चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

पुलिस उपाधीक्षक बबीता राणा ने इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि श्रद्धालु द्वादशी मेले में पूजा अर्चना करने के बाद अपने घरों को लौट रहे थे कि रास्ते में गुंडल के समीप वाहन फिसलकर खड्ड में जा गिरा।

सिरमौर के उपायुक्त ललित जैन ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपये तथा घायलों को पांच-पांच हजार रुपये तत्काल सहायता के तौर पर दिये गये हैं।

मंडी से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक मंडी जिले मे कालखार के समीप रविवार को यात्रियाें से भरी जीप के गहरी खाई में गिर जाने से तीन महिलाओं की मौत हो गई और 12 अन्य यात्री घायल हो गए। अाधिकारिक सूत्राें ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त तारादेवी(60), रूड़ी देवी(50) और रोशनी देवी(20) के तौर पर की गई है। ये सभी राजस्थान के अलवर जिले के रहने वाले थे और नालवाड़ मेले में हिस्सा लेने जा रहे थे।

घायलों को राती और जोनाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिला उपायुक्त रिगवेद ठाकुर ने बताया कि हताहत लोगों के परिजनों को जिला प्रशासन की तरफ से तत्काल राहत प्रदान की गई है।

इस बीच मंडी के उप मंडल अधिकारी गुरदेव शर्मा ने बताया कि यह लापरवाही से वाहन चलाने का मामला है और घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

संजय

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image