Monday, May 6 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हम सभी वर्गों और गरीबों से करते हैं स्नेह - यादव

खरगोन, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस धर्म के नाम पर तोड़ने का काम करती है, जबकि हम आदिवासियों और गरीबों समेत सभी वर्गों से स्नेह करते हैं।
भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गजेंद्र पटेल की नामांकन रैली में शामिल होने यहां आए डॉक्टर यादव ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस देश को बांटने और टुकड़े करने की बात करती है। इसके विपरीत हम मुसलमानों से प्रेम करते हैं, इसलिए देश का पहला मुस्लिम राष्ट्रपति तत्कालीन अटल सरकार में बनाया गया। उन्होंने कहा कि हम आदिवासियों से प्यार करते हैं, इसलिए देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति बनवाने की पहल भाजपा ने की। हम गरीबों से प्रेम करते हैं, इसलिए गरीब घरों में पैदा होने वाले प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनाये।
डॉ यादव ने कहा कि इसके विपरीत कांग्रेस समाज को धर्म और जाति के नाम पर लड़ा कर चुनाव जीतते रही।
उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि पूरे देश के सभी संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का रहेगा। अब कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि यदि कांग्रेस जीतेगी तो सर्वे कराएगी और जिसके पास ज्यादा संपत्ति है मकान है, सोना है उसे छीन कर 'पहले हक पाने' वाले को दे देगी ,जैसा कि उनके पूर्व पीएम ने भी बोला था।
उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस को केवल उसका घोषणापत्र दिखाया तो वह परेशान हो गए और कहने लग गये कि भाजपा हिंदू मुसलमान करने लगी है। हमने तो उन्हें आइना दिखाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन बार मुख्यमंत्री और दो बार प्रधानमंत्री रहने के बावजूद सेवा के संकल्प के चलते अपना वेतन कर्मचारी और उनके परिवारों में बांट दिया। और उनका संकल्प भी है कि वह अपनी संपत्ति देश को देंगे।
उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण ने सौ गलतियां माफ़ करने के बाद अपनी उंगली उठाई थी और सुदर्शन चक्र से शिशुपाल वध किया था। इसी तरह कांग्रेस बार-बार गलतियां कर रही है। और जनता जनार्दन को इस चुनाव में अपनी उंगली का उपयोग कर उसे खत्म कर देना है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेसी श्री मोदी को रोज गाली देते हैं। “सोनिया जी” को तकलीफ इसलिए है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन पा रहे। “लालू जी” को तकलीफ इसलिए है कि उनका लड़का तेजस्वी प्रधानमंत्री नहीं बन पा रहा। ममता को अपने भतीजे की चिंता है। प्रधानमंत्री मोदी तो 142 करोड लोगों को अपना परिवार मानकर सच्चे लोकतंत्र की लड़ाई में लगे हैं।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से “हनुमान जी” ने समुद्र लांग कर सीता का पता लगाकर घमंडी रावण की लंका जलाई। इसी तरह से घमंडियां गठबंधन को हनुमान भक्त के रूप में मोदी और देश की जनता सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि हम अपनी संस्कृति और झंडे के साथ कीचड़ में कमल खिलाने में लगे हैं दूसरी ओर कांग्रेस को भगवा कलर से आपत्ति है। उन्होंने कहा कि हाल ही में दूरदर्शन में अपना प्रतीक चिन्ह भगवा क्या कर लिया, इनकी छाती पर सांप लोटने लगा।
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इस अवसर पर खरगोन में रोड शो भी किया। इस दौरान सेंधवा के पूर्व कांग्रेस विधायक व मंत्री स्वर्गीय शोभाराम पटेल के पुत्र शिव पटेल ने भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
कश्मीर में शहीद छिंदवाड़ा के जवान को श्रद्धांजलि देंगे यादव

कश्मीर में शहीद छिंदवाड़ा के जवान को श्रद्धांजलि देंगे यादव

06 May 2024 | 10:04 AM

भोपाल, 06 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायु सेना पर हुए आतंकी हमले में शहीद मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के जवान विक्की पहाड़े को श्रद्धांजलि अर्पित करने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज छिंदवाड़ा जाएंगे।

see more..
मोदी कल मध्यप्रदेश में, खरगाेन और धार में करेंगे चुनाव प्रचार

मोदी कल मध्यप्रदेश में, खरगाेन और धार में करेंगे चुनाव प्रचार

06 May 2024 | 9:53 AM

भोपाल, 06 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मध्यप्रदेश के खरगोन और धार जिले के प्रवास पर रहते हुए दोनों संसदीय क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

see more..
image