Friday, Apr 26 2024 | Time 11:49 Hrs(IST)
image
राज्य


हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

श्री चौहान ने जन आशीर्वाद यात्रा में छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव में सभा को संबोधित करने के दौरान तेंदूपत्ता संग्राहकों को जूत-चप्पल बांटने की योजना पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी कह रहे हैं, ये मत पहनना, इनसे बीमारी फैल जाएगी। कांग्रेसी 50 सालों के अपने शासन में कभी नंगे पैरों में जूते, चप्पल नहीं पहना पाए। उन्होंने तो कभी तेंदूपत्ता तोड़ने वालों को बोनस तक नहीं दिया।

मुख्यमंत्री ने बाहर रहकर पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्हें पढ़ाई का खर्च तो उठाना ही पड़ता है, जिन कमरों में वे रहते हैं, उनका किराया भी देना पड़ता है। हमने उन बच्चों की बातें सुनी है। अब बाहर रहकर पढ़ने वाले भांजे-भांजियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उनके कमरों का किराया उनका 'मामा' भरेगा।

उन्होंने यहां 1.89 करोड़ रुपए से बनने वाले सरोवर का भूमिपूजन भी किया।

जुन्नारदेव से परासिया जाते समय मुख्यमंत्री कुछ देर के लिए इकलैरा में रुके। यहां उन्होंने कहा कि कोयला मंत्री पीयूष गोयल से उनकी बात हुई है और केंद्र सरकार इस क्षेत्र में जल्दी ही छह नई कोयला खदानें शुरू करने जा रही है। इस दौरान श्री गोयल भी उनके साथ थे।

श्री चौहान को छिंदवाड़ा से हेलीकॉप्टर से बटकाखापा जाना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण नहीं जा पाए। वापस छिंदवाड़ा आकर उन्होंने बटकाखापा के लोगों को फोन पर ही संबोधित किया।



जिले के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के अंबाड़ा में श्री चौहान के साथ मौजूद कोयला मंत्री श्री गोयल ने सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के असली नेता श्री चौहान ही हैं। श्री कमलनाथ पर जनता का भरोसा नहीं है। छिंदवाड़ा जिले की सभी सीटों पर इस बार भाजपा को जिताकर श्री कमलनाथ को करारा जवाब देना है।

सं सुधीर

वार्ता

image