Friday, Apr 26 2024 | Time 08:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


“ मैं भी चौकीदार हूं” का नारा दिलायेगा अप्रत्याक्षित जीत: महेंद्र नाथ पांडेय

“ मैं भी चौकीदार हूं” का नारा दिलायेगा अप्रत्याक्षित जीत: महेंद्र नाथ पांडेय

झांसी 31 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार से शुरू हुए “ मैं भी चौकीदार हूं” अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के झांसी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेेने आये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने इसी नारे से चुनाव में अप्रत्याक्षित जीत मिलने का दावा किया।

यहां मेंहदी बाग क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में ऑन स्क्रीन प्रधानमंत्री के लाइव संवाद को सुनने की पूरी व्यवस्था की गयी , जिसमें भाजपा के बडे नेताओं के साथ साथ बडी संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत में कहा“ पार्टी ने प्रदेश में 73 प्लस का नारा दिया है लेकिन हम प्रदेश की सभी सीटें पर जीत हासिल करेंगे। देश का चौकीदार चोर नहीं बल्कि प्योर है और हमारे खिलाफ यह नारा बुलंद करनेे वालों को इसी नारे से हम जवाब देंगे। यहीं नारा हमें प्रत्याक्षित जीत दिलायेगा। ”

झांसी सीट पर अभी तक उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं के कारण को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में श्री पांडेय ने कहा कि उम्मीदवार के नाम को लेकर पार्टी में कहीं कोई संशय नहीं है लेकिन मंथन सभी सीटों पर गहराई से किया गया है और किया जा रहा है एक दो दिन में झांसी सीट पर भी उम्मीदवार का नाम साफ हो जायेगा। कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने और प्रदेश में धुंआधार रैलियां करने और उनकी इस सक्रियता से भाजपा पर पड़ने वाले सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रियंका आयीं हैं यहां वहां घूम रहीं हैं, उन्हें घूमने दीजिए। वह भाजपा के लिए किसी तरह की चुनौती नहीं हैं। उनके आने से भाजपा पर कहीं कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला।

कांग्रेस की न्याय योजना के बारे में सवाल पर श्री पांडेय ने कहा कि जो लोग 60 साल सत्ता में रहने के बाद गरीब लोगों के बैंकों में खाते नहीं खुला पाये वह खातों में पैसे कहां से देंगे लेकिन हमारी सरकार ने तो यह काम करके दिखाया है । सरकार सालाना हजारों रूपये गरीब के खातों में भेज रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से देश के पांच सौ से ज्यादा स्थानों पर ‘मैं भी चौकीदार हूं अभियान’ की आज शुरुआत की और लोगों की भरोसा दिलाया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी सरकार ने सख्त कदम उठाया है और जिसने भी गलत काम किया है वह बच नहीं सकता है। उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसा है और उनके चौकीदार होते हुए देश को कोई नहीं लूट सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना इशारों इशारों में ही प्रधानमंत्री ने उनपर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ लोगों की बौद्धिक मर्यादाएं होती है और उनकी सोच भी बड़ी मर्यादित होती है। ऐसे लोगों को साबु (सामान्य बुद्धि) का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसे लोगों के लिए चौकीदार का मतलब वर्दी पहने हुए , सीटी बजाता और डंडा ठोकता ही चौकीदार है। यह उनकी सीमित बौद्धिक मर्यादा का परिणाम है।चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न ही वर्दी है, न एक चौखट से बंधा है यह एक स्प्रिट है , एक भावना है। स,मय के साथ शब्दों मे बदलाव आता है । महात्मा गांधी जिस ट्रस्टीशिप की बात करते थे , मेरे लिए यह चौकीदार शब्द उसी ट्रस्टीशिप की एक छोटी सी पहचान है और इसलिए देश के कोने कोने मे ंबैठा हर व्यक्ति ,पढा लिखा, अनपढ, किसान, व्यापारी ,शिक्षक और सभी लोग चौकीदार है। जब सवा सौ करोड हिंदुस्तानियों की यह भावना होगी ताे कहीं कोई चोरी नहीं हो सकती।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मौजूद महिला और पुरूष कार्यकर्ताओं के साथ साथ पार्टी के पदाधिकारियों और स्थानीय नेताओं के बीच जबरदस्त जोश नजर आया। सभी ने केसरिया रंग की “मैं भी चौकीदार हूं ”कि टोपी लगाकर प्रधानमंत्री के लाइव संवाद को सुनकर जबरदस्त नारेबाजी की। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष के अलावा जिलाध्यक्ष प्रदीप सरावगी, महापौर रामतीर्थ सिंघल, पूर्व मंत्री रवींद्र शुक्ला, संजीव श्रंगिऋषि, मनमोहन गैंड़ा तथा अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image