Friday, Apr 26 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में 11 और शिक्षक बर्खास्त

जौनपुर में 11 और शिक्षक बर्खास्त

जौनपुर , 01 मार्च(वार्ता)उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में परिषदीय स्कूलों में फर्जी शिक्षकों पर गाज गिरने का क्रम जारी है। जिलाधिकारी के आदेश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 11 और शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दिया , अब तक कुल 19 शिक्षक बर्खास्त हुए हैं।

बर्खास्त शिक्षकों में दो ने परिवहन विभाग में नौकरी के दौरान गबन किया था। दो ने चयन के समय अंकपत्र में नंबर बढ़ाकर आवेदन किया था। जांच में एक के अभिलेख फर्जी पाए गए। लगातार हो रही कार्रवाई से पिछले दरवाजे से नौकरी पाने वाले शिक्षकों में खलबली मच गई है।इससे पहले आठ शिक्षकों को बर्खास्त किया गया था।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 राजेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को यहां बबताया कि बर्खास्तगी की जद में आने वाले शिक्षकों में प्राथमिक विद्यालय उर्दू पटैला खुटहन के सहायक अध्यापक वाकिर रजा खां तथा प्राथमिक विद्यालय चोरसंड के शिक्षक नसीम अतहर ने नियुक्ति के समय नंबर बढ़ाकर आवेदन किया था। वहीं प्राथमिक विद्यालय सुरेरी रामपुर के दीपचंद यादव की मार्कशीट जांच में फर्जी मिली। प्राथमिक विद्यालय सरायडीह रामपुर के हलीम व प्राथमिक विद्यालय कादीपुर दरगाह के फिरोज पर परिवहन विभाग में नौकरी के दौरान गबन का आरोप सिद्ध हुआ है।

उन्होंने बताया कि बर्खास्त सहायक अध्यापकों में प्राथमिक विद्यालय घनश्यामपुर की सुरभि, प्राथमिक विद्यालय रमनीपुर की सरिता, प्राथमिक विद्यालय बिठुआकला सुशील कुमार यादव, प्राथमिक विद्यालय मल्लूपुर के चतुर्भुज यादव, प्राथमिक विद्यालय मेढ़ा के वीरेंद्र कुमार सिंह और प्राथमिक विद्यालय मछलीगांव के प्रेम प्रकाश यादव लंबे समय से गायब चल रहे थे। इन शिक्षकों को कई बार नोटिस दी गई लेकिन उन्होंने स्पष्टीकरण नहीं दिया।

श्री सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी के आदेश पर सभी 11 शिक्षको की सेवा समाप्त कर दी है।

उन्होंने बताया कि कहा कि कार्रवाई की जद में आने वाले शिक्षकों की लंबी फेहरिस्त है। जांच चल रही है रिपोर्ट मिलने के बाद सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सं भंडारी

वार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image