Friday, Apr 26 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीमांचल एक्सप्रेस दुर्घटना को लेकर 12 ट्रेनों के मार्ग बदले गये

सीमांचल एक्सप्रेस दुर्घटना को लेकर 12 ट्रेनों के मार्ग बदले गये

हाजीपुर 03 फरवरी (वार्ता) बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे (ईसीआर) के सोनपुर रेल मंडल के सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के निकट आज तड़के जोगबनी से नयी दिल्ली के आनंदविहार टर्मिनल जा रही सीमांचल एक्सप्रेस के नौ डिब्बों के पटरी से उतरने के बाद इस मार्ग से गुजरने वाली 12 ट्रेनों को मार्ग परिवर्तित कर चलाया जा रहा है।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने यहां बताया कि कल नयी दिल्ली से खुली 12424 नयी दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस और बलिया से खुली 13106 बलिया-सियालदह एक्सप्रेस को हाजीपुर-बरौनी के बजाए मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर -बरौनी के रास्ते चलाया जा रहा है। इसी तरह कल चलने वाली 13206 पाटलिपुत्र - सहरसा जनहित एक्सप्रेस को हाजीपुर-बरौनी के बजाए मोकामा-बरौनी के रास्ते चलाया जायेगा, वहीं सहरसा से खुलने वाली 15279 सहरसा-आनंदविहार टर्मिनल पुरवईया एक्सप्रेस तीन फरवरी को बरौनी से खुलेगी और यह ट्रेन बरौनी- हाजीपुर के बजाये समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर-हाजीपुर मार्ग से चलायी जायेगी।

श्री कुमार ने बताया कि नहरालागुन से कल खुली 22411 नहरालागुन-आनंदविहार अरुणाचल एक्सप्रेस को बरौनी-हाजीपुर के बजाए बरौनी-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर-हाजीपुर के रास्ते चलाया जा रहा है। इसी तरह कल ही खुली कामाख्या से चलकर इंदौर जाने वाली 19306 कामाख्या-इंदौर एक्सप्रेस को बरौनी-हाजीपुर के बजाये बरौनी-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर- हाजीपुर के रास्ते चलायी जा रही है। उन्होंने बताया कि 12423 डिब्रूगढ़ टाउन-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस बरौनी-हाजीपुर-दानापुर के बजाए बरौनी-मोकामा-दानापुर के रास्ते चलाय जा रही है।

मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि 15049 कोलकाता-गोरखपुर एक्सप्रेस को बरौनी-हाजीपुर के बजाए बरौनी-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर-हाजीपुर , 01666 अगरतल्ला-हबीबगंज एक्सप्रेस बरौनी-हाजीपुर-दानापुर के बजाए बरौनी-मोकामा-दानापुर के रास्ते चलायी जा रही है। इसी तरह आज चलने वाली 12506 आनंदविहार-गुवाहाटी नार्थ इस्ट एक्सप्रेस दानापुर-हाजीपुर-बरौनी के बजाए दानापुर-मोकामा-बरौनी के रास्ते चलायी जायेगी, 12488 आनंदविहार-जोगबनी सीमांचल एक्सप्रेस दानापुर-हाजीपुर-बरौनी के बजाए दानापुर-मोकामा-बरौनी के रास्ते चलायी जायेगी।

शिवा सूरज उमेश

वार्ता

More News
बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर 44.24 फीसद मतदाताओं ने किया मतदान

बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर 44.24 फीसद मतदाताओं ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 4:14 PM

पटना 26 अप्रैल (वार्ता) बिहार में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका संसदीय क्षेत्र में आज अपराह्न तीन बजे तक लगभग 44.24 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
मोदी ने ईवीएम पर न्यायालय के निर्णय को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

मोदी ने ईवीएम पर न्यायालय के निर्णय को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

26 Apr 2024 | 3:41 PM

अररिया, 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इलेक्ट्रॉनिक मतदान मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल पर उच्चतम न्यायालय के शुक्रवार के निर्णय पर विपक्ष को कटघरे में खड़ा करते हुये कहा कि इंडिया गठबंधन का हर नेता अपने स्वार्थ के लिये ईवीएम को बदनाम करता रहा है जबकि दुनिया हमारे लोकतंत्र और चुनाव प्रक्रिया की प्रशंसा कर रही है।

see more..
ईवीएम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों के सपने चूर-चूर हुए - मोदी

ईवीएम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों के सपने चूर-चूर हुए - मोदी

26 Apr 2024 | 3:15 PM

फारबिसगंज 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) को लोकतंत्र, संविधान और गरीब विरोधी बताया और कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर उच्चतम न्यायालय के आज के फैसले से मतपेटियों को लूटने इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका लगा कि उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए।

see more..
image