Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भारत-पाक सीमा से 15 करोड़ की हेरोइन बरामद

भारत-पाक सीमा से 15 करोड़ की हेरोइन बरामद

जालंधर 05 नवंबर (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल ने तलाश अभियान के दौरान अमृतसर सेक्टर की अग्रिम सीमा चौकी राणी से तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद की है जबकि रामकोट इलाके से एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक कार्बाइन, दो मैगजीन, 28 कारतूस और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

बीएसएफ के प्रवक्ता उपमहानिरीक्षक आर एस कटारिया ने सोमवार को यहां बताया कि सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक मुकुल गोयल के निर्देशानुसार सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि सुबह खुफिया सूचना के आधार पर बीएसएफ ने राणी क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया तभी जवानों को सीमा के नजदीक तस्करों की फेंकी गयी तीन किलोग्राम हेरोइन मिली।

श्री कटारिया ने बताया कि बीएसएफ ने इस वर्ष अब तक 192 किलोग्राम 819 ग्राम हेरोइन बरामद की है। इसके अतिरिक्त जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 63 लोगों और चार भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है तथा दो पाकिस्तानी घुसपैठिये मार गिराए हैं। पांच पाकिस्तानी तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। इसके अतिरिक्त 26 मैगजीन, छह हैंड ग्रनेड़, 467 कारतूस, सात भारतीय मोबाइल, नौ सिम कार्ड, तीन पाक मोबाइल, 18 पाक सिम कार्ड, 435 ग्राम अफीम, 2350 पाकिस्तानी रूपये और 17 हथियार बरामद किए हैं।

image