Friday, Apr 26 2024 | Time 19:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


1734 वीर शहीदों के घरों के आंगन की मिट्टी से निर्मित्त होगा देश का भव्य सैन्य धाम

1734 वीर शहीदों के घरों के आंगन की मिट्टी से निर्मित्त होगा देश का भव्य सैन्य धाम

नैनीताल, 14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में देश का सबसे भव्य सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। प्रदेश के 1734 वीर शहीदों के घरों के आंगन की मिट्टी से सैन्य धाम का निर्माण किया जायेगा।

सैनिक कल्याण एवं औद्योगिक मंत्री गणेश जोशी ने हल्द्वानी में कहा कि यह देश का पहला भव्य सैन्य धाम होगा जिसमें सभी शहीदों के चित्र, पुस्तकालय, थियेटर, लाइट एवं साउंड सिस्टम के साथ ही मंदिर का निर्माण किया जायेगा।

श्री जोशी ने काठगोदाम के सर्किट हाउस में गुरुवार को अधिकारियों एवं सैनिक संगठनों के साथ जनपद में सैनिक सम्मान यात्रा कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर एक बैठक की। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत एक भव्य एवं वृहद् कार्यक्रम हल्द्वानी में आयोजित किया जायेगा जिसमें मुख्यमंत्री पुश्कर सिंह धामी, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट के साथ ही केन्द्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह शिरकत करेंगे।

उन्होंने कहा कि जनपद में 56 वीर शहीद चिह्नित हैं और जनपद के सभी ब्लाकों के वीर शहीद सैनिकों के घरों से सैन्यधाम के लिये मिट्टी लायी जायेगी। इसके लिये ब्लाक स्तर पर शहीद कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। शहीदों के घरों से मिट्टी लाने के लिये टीमें बनायी जायेंगी। टीम में खंड विकास अधिकारी, पंचायती राज अधिकारी, राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ ही ब्लाक सैनिक कल्याण समन्वयक शामिल होंगे।

सं.श्रवण

वार्ता

image