Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


2023 तक हर रेल मार्ग पर फर्राटा भरेगी बुलेट ट्रेन : अगड़ी

2023 तक हर रेल मार्ग पर फर्राटा भरेगी बुलेट ट्रेन : अगड़ी

इटावा,15 नवम्बर (वार्ता) केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अगडी ने शुक्रवार को कहा कि केन्द्र सरकार देश में बुलेट ट्रेन के संचालन की दिशा में तेजी से काम कर रही है और उम्मीद है कि वर्ष 2023 तक हर रेलमार्ग पर लोगों को बुलेट ट्रेन में यात्रा करने का मौका मिलेगा।

जसवंतनगर मे भतौरा के निकट निर्माणाधीन अधोगामी रेलवे पुल का निरीक्षण करने के बाद श्री अगडी ने पत्रकारो से कहा कि कि भारत में बुलेट ट्रेने 2023 तक रेलवे ट्रैक पर दौडने लगी। इसका काम जोरो पर चल रहा है यही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है।

उन्होने कहा कि फ्रेट कोरिडोर का निर्माण कार्य पूरा होने से ट्रेनो की गति में काफी इजाफा होगा। इसके निर्माण के बाद मालगाडियो के आवागमन में बढोतरी होगी। मालगाडियो को अपने गन्तब्य स्थान पर पहुॅचने में ज्यादा समय लगता था । इस कोरीडोर के निर्माण के बाद समय की बचत होगी और जब मालगाडियो का यह कोरीडोर अलग बनकर चालू हो जायेगा तो दिल्ली हावडा रेल मार्ग पर चलने वाली पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनो की संख्या बढाई जायेगी।

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि फ्रेट कोरीडोर पर गाजियाबाद से लेकर भदान तक आवागमन जारी है और दिसम्बर तक एक रेलवे ट्रेक भदान से मुगलसराय तक का काम समाप्त हो जायेगा जिससे यह ट्रेक शुरू हो जायेगा।

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उन्होने कहा कि राम की नगरी में विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाया जायेगा जिससे देश विदेश के लोग यहां भगवान राम के दर्शन करने पहुॅचेगें ।

सं प्रदीप

वार्ता

image