Friday, Apr 26 2024 | Time 06:35 Hrs(IST)
image
बिजनेस


25 वर्ष की हुयी होंडा सिटी

25 वर्ष की हुयी होंडा सिटी

नयी दिल्ली 06 अक्टूबर (वार्ता) यात्री कार बनाने वाली कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने आज भारत में अपनी सबसे लोकप्रिय कार होंडा सिटी के 25 वर्ष पूरे कर लिये और अभी देश में इसके नौ लाख ग्राहक हैं।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि होंडा सिटी भारत में 1998 में लॉन्च हुआ था और अब अपनी पांचवीं पीढ़ी के अवतार में, भारतीय ऑटोमोटिव इतिहास में सबसे लंबे समय तक चलने वाला मेनस्ट्रीम मॉडल बना हुआ है। होंडा सिटी को एक एशियाई मॉडल के रूप में विकसित किया गया था, जो एक वैश्विक ब्रांड बन गया और अब इसे 80 देशों में बेचा जाता है। सिटी सीरीज की कुल बिक्री वर्तमान में वैश्विक स्तर पर 45 लाख यूनिट है। सिटी की लोकप्रियता पिछले कई दशकों में होंडा इंजीनियरों के अग्रणी काम का प्रमाण है, क्योंकि होंडा सिटी की प्रत्येक पीढ़ी ने डिजाइन, टेक्‍नोलॉजी, प्रदर्शन, सुरक्षा, स्पेस और सुविधा के मामले में नए मानक स्थापित करने वाले उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों और आकांक्षाओं के अनुसार खुद को पुनर्निर्मित किया है।

होंडा सिटी ग्राहकों के लिए एक बेहद मजबूत व आकांक्षी ब्रांड है और इस ब्रांड को ग्राहकों का बेहद मजबूत भरोसा हासिल है। होंडा ब्रांड का पर्याय बन चुकी होंडा सिटी कंपनी की स्थापना के बाद से एचसीआईएल के लिए व्यवसाय का एक प्रमुख स्तंभ रहा है, और इसने भारत और इसके निर्यात बाजारों में 9 लाख से अधिक ग्राहकों को ड्राइविंग का गौरव और आनंद प्रदान किया है।

होंडा सिटी सेडान के लिए भारत सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण बाजार है और वर्तमान में होंडा के एशिया ओशिनिया क्षेत्र (जनवरी-अगस्त'22) में कार की बिक्री हिस्सेदारी 28 प्रतिशत से अधिक है। 2050 तक कार्बन तटस्थता और टकराव से होने वाली शून्य मौतों के लक्ष्य को हासिल करने करने के होंडा के वैश्विक दृष्टिकोण के अनुरूप, एचसीआईएल ने 2022 में होंडा सिटी ने ई:एचईवी लॉन्च किया, जिसने भारत में होंडा की विद्युतीकरण यात्रा की शुरुआत की।

भारत में होंडा सिटी की हासिल उपलब्धियों के बारे में बोलते हुए, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा, “यह भारत में होंडा ब्रांड के लिए एक ऐतिहासिक वर्ष है। हमारा सबसे सफल मॉडल होंडा सिटी भारत में सबसे पसंदीदा कार ब्रांडों में से एक है। इस मॉडल के 25 वर्ष का होने के साथ ही हम अपने सभी ग्राहकों और भागीदारों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने वर्षों से हमारा समर्थन किया है और सभी को आगे की यात्रा पर हमारे साथ बने रहने के लिए आमंत्रित करते हैं। 242 शहरों में 330 केंद्रों के हमारे अखिल भारतीय डीलर नेटवर्क में होंडा सिटी का रजत जयंती समारोह आयोजित किया जा रहा है और हम अपने उपभोक्ताओं और होंडा सिटी प्रशंसकों के साथ जुड़ने के इस अवसर का लाभ उठा रहे हैं। इस विशेष उपलब्धि के इर्द-गिर्द एक संचार अभियान को भी डिजिटल और सोशल माध्यमों पर व्यापक रूप से बढ़ावा दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “2020 में 5वीं पीढ़ी के सिटी के लॉन्च के साथ, हमने इस साल होंडा सिटी ई: एचईवी को भारत के पहले मेनस्ट्रीम मॉडल के रूप में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया। यह मॉडल आगे चलकर देश में होंडा की विद्युतीकृत वाहन योजनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।’’

More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image