Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी में 47 कोराना पीड़ित,अब तक 14 हुये स्वस्थ

यूपी में 47 कोराना पीड़ित,अब तक 14 हुये स्वस्थ

लखनऊ 27 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को नोएडा में तीन और आगरा में एक व्यक्ति के कोरोना पाजीटिव होने से राज्य में अब जानलेवा वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ कर 47 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संतोष की बात यह है कि राज्य में तीन और लोग के संक्रमण से मुक्ति पाने से अब तक स्वस्थ होने वाले मरीज की तादाद भी बढ कर 14 हो गयी है।

उन्होने बताया कि नाेएडा में 33 वर्षीय महिला, 54 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पाजीटिव मरीज के संपर्क में आने संक्रमित हुये है जबकि 36 साल का युवक के बीमार होने की पृष्ठभूमि की जांच की जा रही है। इसके अलावा आगरा में जिस 22 साल के नौजवान के शरीर में कोविड-19 वायरस पाया गया, वह 20 मार्च को अमेरिका से वापस आया था। सभी के नमूनो की जांच लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी में हुयी है।

सूत्रों ने बताया कि कोरोना पाजिटव 14 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है लेकिन उन्हे घर में ऐहतियात बरतने और एकांतवास में रहने को कहा गया है।

उन्होने बताया कि आगरा में अब तक 10 और नोएडा में 17 काेरोना पाजीटिव मरीज मिल चुके है जबकि लखनऊ में आठ,गाजियाबाद में तीन और पीलीभीत में दो मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा कानपुर, मुरादाबाद,बागपत,शामली,जौनपुर,वाराणसी और लखीमपुर खीरी में एक एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला है। स्वस्थ होकर घर लौटने वालों में आगरा के सात,गाजियाबाद के चार,नोएडा और लखनऊ में एक एक मरीज शामिल है।

प्रदीप

जारी वार्ता

image