Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चंदौली में 78 लाख रुपए की शराब बरामद, चार तस्कर गिरफ्तार

चंदौली में 78 लाख रुपए की शराब बरामद, चार तस्कर गिरफ्तार

चंदौली 07 मार्च(वार्ता)उत्तर प्रदेश में चंदौली के सदर कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर लीलापुर के पास चार तस्करों को गिरफ्तार कर 78 लाख रुपये की शराब बरामद की।

अपर पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार ने सदर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि एक ट्रक पर भारी मात्रा में शराब लादकर बिहार ले जा रहे है। सदर कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच ने लीलापुर रेलवे फाटक के पास हाइवे पर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इस बीच एक कार वहां से आती दिखायी दी। पुलिस ने रोककर उसमें सवार लोगों से पूछताछ की। तलाशी के दौरान कार में 20 पेटी शराब मिली।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में तस्करों ने बताया बिहार में शराब की डिमांड बढ़ी थी, जिसकी पूर्ति के लिए ट्रक पर भुसियों के बीच शराब को भरकर ले जाया जा रहा है। पुलिस ने पीछे से आ रहे ट्रक को रोकर कब्जे में ले लिया।

एएसपी ने बताया कि ट्रक और कार में 78 लाख रुपये कीमत की शराब को बरामद की। उन्होंने बताया कि बिहार में शराब बंदी के कारण होली पर्व को देखते हुए शराब की तस्करी की जा रही थी। फर्जी तरीके से पशु आहार की बिल्टी के सहारे हरियाणा से बिहार ले जा रहे थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्कर संदीप सिंह, विरेश कुमार महतो, सरोज कुमार तथा सोनू कुमार सिंह को एनडीपीएस एक्ट में निरूद्ध कर जेल भेज दिया।

सं भंडारी

वार्ता

image