Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आत्महत्या को मजबूर करने के लिए कांग्रेस तथा सरकार पर केस दर्ज किया जाएः मजीठिया

आत्महत्या को मजबूर करने के लिए कांग्रेस तथा सरकार पर केस दर्ज किया जाएः मजीठिया

चंडीगढ़ ,02मार्च (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के सदस्य बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के पूर्ण कर्ज माफी के वादे पर भरोसा करने वाले दसूहा के पिता-पुत्र की ओर से आत्महत्या किये जाने के मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, तथा सहकारिता मंत्री सुखजिंदर रंधावा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाना चाहिये।

सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत में श्री मजीठिया ने आज कहा कि कोआपरेटिव सोसायटी का कर्जा माफ करने से इंकार करने के बाद आत्महत्या करने वाले पिता पुत्र जगतार सिंह तथा किरपाल सिंह को न्याय दिलाने की मांग के लिए शून्यकाल के दौरान यह मुददा उठाया था।

अकाली नेता ने दोनों की ओर से लिखे गए सुसाइड नोट को पढ़ते हुए कहा कि उन्होंने इस बात का जिक्र किया था कि उन्हें उम्मीद थी कि सरकार सभी कर्जे माफ करेगी लेकिन उनका कर्जा माफ नही किया गया। सरकार के साथ साथ कांग्रेस पार्टी को भी इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इनके साथ भी विश्वासघात किया गया है । सरकार ने वादा किया था कि वह उन परिवारों को दस लाख रूपये का मुआवजा तथा सरकारी नौकरी देगी जिनके परिजनों ने आत्महत्या की थी लेकिन सरकार इस वादे से मुकर गयी । उन्होंने कर्जा माफी पर सरकारी दावों को भी खारिज करते हुए कहा कि यह तथ्य है कि 97 फीसदी कर्जा माफ नहीं किया गया।

श्री मजीठिया ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष आम आदमी पार्टी के उन नेताओं को अयोग्य ठहराने में नाकाम रहे हैं जो पार्टी छोड़ चुके हैं । कांग्रेस ने कल विधानसभा में राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए इन विधायकों का इस्तेमाल किया । अकाली दल ने गर्वनर का विरोध किया और नारे लागए क्योंकि बाद में संशोधित विधेयकों को मंजूरी देने से इंकार करके न केवल पंजाबियों की भावनाओं का अपमान किया ।

शर्मा

वार्ता

image