Friday, May 24 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युवकों को दूसरे प्रदेश की जेलों में भेजना एक साजिश: अकाली दल

युवकों को दूसरे प्रदेश की जेलों में भेजना एक साजिश: अकाली दल

जालंधर, 22 मार्च (वार्ता ) पंजाब पुलिस द्वारा ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन से संबंधित गिरफ्तार किए गए युवकों को न्याय दिलाने के लिए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने बुधवार को जिला उपायुक्त को एक मांगपत्र सौंपा।

शिअद के जालंधर जिले के जत्थेदार गुरप्रताप सिंह वडाला, जत्थेदार कुलवंत सिंह मनन, पवन कुमार टीनू, बलदेव खैरा, बचीतर सिंह कोहर, परमजीत सिंह रेरू, जत्थेदार रणजीत सिंह कहलों ने संयुक्त रूप से उपायुक्त जसप्रीत सिंह को सौंपे मांग पत्र में कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा अघोषित आपातकाल लागू कर बेगुनाह अमृतधारी सिख युवक को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए युवकों को पंजाब से बाहर की जेलों में एक गहरी साजिश के तहत भेजा जा रहा है ताकि सिख समुदाय की छवि को खराब किया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा सकती है, लेकिन असंवैधानिक तरीकों का प्रयोग किसी भी तरह से उचित नहीं हैं।

अकाली नेताओं ने कहा कि इससे पहले कांग्रेस भी इसी तरह की साजिश करती रही है। उनके नक्शेकदम पर चलते हुए आम आदमी पार्टी और भाजपा ने पंजाब को सामाजिक अस्थिरता की ओर धकेलना शुरू कर दिया है। पंजाब और पंजाबियों ने पहले ही काफी कुछ झेला है, इसलिए इस तरह की शुरुआत पंजाब के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने पंजाब की कानून-व्यवस्था को सही तरीके से संभालने में अपनी नाकामी दिखाई है। केंद्र की भाजपा सरकार ने पंजाब की जनता को गुमराह किया है। नेताओं ने मांग की कि इन निर्दोष सिख युवकों को तुरंत रिहा किया जाए और पंजाब में पहले की तरह शांति कायम की जाए।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

More News
अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

24 May 2024 | 1:33 PM

अंबाला, 24 मई (वार्ता) हरियाणा में अंबाला-दिल्ली-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार तड़के ट्रक और मिनी बस की टक्कर से एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई तथा 20 से अधिक अन्य घायल हो गये।

see more..
प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

24 May 2024 | 1:15 PM

चंडीगढ़ 24 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने शुक्रवार को श्री भगवंत मान को कागजी मुख्यमंत्री बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया और कहा कि श्री मोदी को अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर नजर डालने की जरुरत है क्योंकि प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं है।

see more..
पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

24 May 2024 | 11:43 AM

फगवाड़ा, 24 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिले के फिल्लौर कस्बे के पास गुरुवार की रात ट्रैक्टर और कार की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

see more..
मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

23 May 2024 | 11:59 PM

शिमला, 23 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। श्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री के हिमाचल पधारने पर के लिए उनका आभार जताते हुए कहा कि पूरा प्रदेश उनके स्वागत को बेताब हैं।

see more..
image