Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आदमी आदमी पार्टी ने फर्जी प्रचार के लिए 700 करोड़ रुपये आवंटित किए: बादल

आदमी आदमी पार्टी ने फर्जी प्रचार के लिए 700 करोड़ रुपये आवंटित किए: बादल

लुधियाना ,29 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने फर्जी प्रचार के लिए 700 करोड़ आवंटित किए, लेकिन किसान और समाज के वंचित वर्ग फसल क्षति मुआवजे और किसानों को धान की सीधी बुवाई के लिए भुगतान नहीं किया तथा आटा-दाल योजना को बंद कर दिया।

श्री बादल ने गुरुवार को यहां कई बैठकें की और नगर निगम चुनावों के लिए संभावित सदस्यों को शार्टलिस्ट करने के लिए एनके शर्मा के नेतृत्व में पयवेक्षकों के चार सदस्यीय पैनल का गठन किया जिसमें परमबंस सिंह रोमाणा, प्रीतपाल सिंह पाली और गुरप्रीत सिंह राजु खन्ना शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने काफिले के लिए 42 वाहन आवंटित किए हैं । उन्होंने जनता से किए गए सभी वादों को भुला दिया है क्योंकि सरकार आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की मर्जी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की साख और प्रतिष्ठा को उस समय बड़ा झटका लगा जब वह यह यह झूठा दावा करते हुए पकड़े गए कि बीएमडब्ल्यू पंजाब में कार निर्माण संयंत्र स्थापित करेगी और साथ ही जब उन्हे फ्रैंकफर्ट में विमान से उतारा गया , क्योंकि वह नशे की हालत में थे।

श्री बादल ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश और तामिलनाडु जैसे राज्यों में आप पार्टी के एजेंडे का आगे बढ़ाने के लिए सार्वजनिक धन का इस्तेमाल किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी के गठन के लिए धन बर्बाद किया जा रहा है, लेकिन किसानों को फसल क्षति के लिए मुआवज, धान की सीधी बुवाई के लिए 1500 रुपये प्रति एकड़ और पराली नहीं जलाने के लिए 2500 रुपये प्रति एकड़ का भुगतान नहीं किया गया है। सरकार ने लंपी स्किन की बीमारी से दुधारू पशुओं के नुकसान के लिए किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने के बाद राज्य में हर कोई पीड़ित है और समाज की भलाई के अधिकतर उपायों को रोक दिया गया है। आटा-दाल योजना को रोकने के लिए आप पार्टी की सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है, क्योंकि वह राजनीतिक लाभ लेने के लिए वितरण के तरीके को बदलना चाहती है। रेता और बजरी की ऊंची कीमतों के कारण निर्माण गतिविधियां ठप हो गई हैं।

शर्मा , उप्रेती

वार्ता

image