Monday, Nov 29 2021 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अजय मिश्र को बर्खास्त कर गिरफ़्तार किया जाए:संयुक्त किसान मोर्चा

अजय मिश्र को बर्खास्त कर गिरफ़्तार किया जाए:संयुक्त  किसान मोर्चा

नयी दिल्ली, 09 अक्टूबर (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त कर उनको और उनके पुत्र आशीष मिश्र मोनू को तत्काल गिरफ़्तार करने की माँग की है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी हत्याकांड के विरोध में यहां संवाददाता सम्मेलन में शनिवार को आरोप लगाया कि लखीमपुर की घटना सोची-समझी साज़िश के तहत की गयी है, इसलिए श्री मिश्र को बर्खास्त कर उनको और उनके पुत्र आशीष मिश्र मोनू को तत्काल गिरफ़्तार किया जाना चाहिए।

भारतीय किसान यूनियन उग्रहान के जोगिंदर सिंह उग्रहान ने कहा कि भाजपा की सरकार ने आंदोलन को बदनाम करने की तमाम कोशिश की लेकिन वे विफल हो गईं। आंदोलन को तोड़ने में विफल होने के बाद पिछले तीन महीने से भाजपा सरकार जो कर रही है, वह बहुत खतरनाक है। सरकार हिंसा के माध्यम से आंदोलन को कुचलना चाहती है। सरकार पूरी तरह हिंसा पर उतारू है। उन्होंने कहा कि इसका जवाब शांति और संघर्ष से दिया जाएगा।

संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य दर्शनपाल ने कहा कि 25 सितम्बर को श्री मिश्र ने भड़काऊ भाषण दिया, जिसका परिणाम तीन अक्टूबर को सामने आया। हिंसा के माध्यम से देशभर में दहशत का माहौल बनाया जा रहा है, जिसे सफल नहीं होने दिया जाएगा।

श्री हन्नान मुन्लाह ने कहा कि किसानों का आंदोलन देशभर में चलाया जा रहा है। चालीस करोड़ से ज़्यादा लोगों ने समर्थन किया है। संयुक्त किसान मोर्चा को देश के कोने-कोने से समर्थन मिल रहा है। हमारा आंदोलन तोड़ नहीं पाए तो हिंसा का रास्ता अपना रही है सरकार। जहां-जहां भाजपा की सरकार हैं, वहाँ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से मिलकर हिंसा की कोशिश कर कर रही है सरकार।

आजाद.श्रवण

वार्ता

More News
तमिलनाडु में वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 10 हुई

तमिलनाडु में वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 10 हुई

28 Nov 2021 | 8:37 PM

चेन्नई, 28 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में भीषण बारिश से संबंधित घटनाओं में दो और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है।

see more..
त्रिपुरा में भाजपा की जीत पर नड्डा ने दिया धन्यवाद

त्रिपुरा में भाजपा की जीत पर नड्डा ने दिया धन्यवाद

28 Nov 2021 | 7:54 PM

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने त्रिपुरा के स्थानीय निकाय के चुनावों मे भाजपा की प्रचंड जीत के लिए प्रदेश की जनता और राज्य के पार्टी नेतृत्व का अभिनंदन करते हुए कहा है कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों, उनकी लोक-कल्याणकारी योजनाओं और राज्य के विकास के प्रति डबल इंजन सरकार की प्रतिबद्धता में जनता के विश्वास का प्रतीक है।

see more..
शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा संसदीय कार्यकारिणी की बैठक

शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा संसदीय कार्यकारिणी की बैठक

28 Nov 2021 | 7:34 PM

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (वार्ता) संसद के शीतकालीन सत्र से पहले आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई अन्य बड़े नेता पहुंचे।

see more..
ओमिक्रॉन वैरिएंट: तमिलनाडु में छह देशों के यात्रियों हेतु आठ दिन क्वारंटीन अनिवार्य

ओमिक्रॉन वैरिएंट: तमिलनाडु में छह देशों के यात्रियों हेतु आठ दिन क्वारंटीन अनिवार्य

28 Nov 2021 | 7:28 PM

चेन्नई 28 नवंबर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका से कर्नाटक आये दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की खबरों के बीच तमिलनाडु सरकार ने छह देशों से आने वाले लोगों के लिए आठ दिन का क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया है।

see more..
image