Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखिलेश ने पूछा योगी गोरखपुर में बच्चों की मौत पर चुप क्यों

अखिलेश ने पूछा योगी गोरखपुर में बच्चों की मौत पर चुप क्यों

लखनऊ 03 जनवरी(वार्ता) राजस्थान के कोटा के अस्पताल में एक सौ से ज्यादा बच्चाें की मौत को लेकर कांग्रेस पर लगातार हमला कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा और कहा कि गोरखपुर में हजारों बच्चों की मौत पर वो चुप क्यों हैं ।

श्री यादव ने यहां संवाददताओं से कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी असदित्यनाथ कोटा के अस्पताल में बच्चों की मौत पर पिछले तीन दिन से सवाल उठा रहे हैं लेकि वो गोरक्षपुर में गलत दवा देने से मरे बच्चों के बारे में कुछ भी नहीं कह रहे । उन्होंनें आरोप लगाया कि गलत दवा देने से हजारों बच्चों की जान चली गई ।

श्री यादव ने कहा कि शायद मुख्यमंत्री को पता नहीं कि गोरखपुर में गलत दवा देने से हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। उसका जिम्मेदार कौन है। इस तरह का अमानवीय कार्य पूरी दुनिया में नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बच्चों की मौत गंभीर मामला है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। गोरखपुर में मृतक बच्चों की संख्या अधिक भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के सरकार में आने पर पूरा आंकड़ा जारी किया जाएगा। सपा अध्यक्ष ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि यह संविधान के खिलाफ है । राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर जनता का ध्यान बेरोजगारी से हटाने के लिये है । विनोद भंडारी वार्ता

image