Friday, Apr 26 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखिलेश-शिवपाल नहीं चाहते गरीब,पिछड़ों का भला: केशव

अखिलेश-शिवपाल नहीं चाहते गरीब,पिछड़ों का भला: केशव

मैनपुरी 30 नवंबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा एवं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को सामंतवादी सोच का पोषक बताते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को कहा कि यादव कुनुबा पिछडे़, दलित, शोषित, वंचित और गरीब को आगे बढ़ते देखना पसंद नहीं करता।

उन्होंने कहा कि इसी सामंतवादी सोच के चलते समाजवादी पार्टी की सरकार और संगठन दोनों मे ही चाचा भतीजा का ही राज चला। ये कुनबा पिछडे़, दलित, शोषित, वंचित और गरीब को आगे बढ़ते देखना पसंद नहीं करता। आज श्री शिवपाल सिंह यादव ने जिस अमर्यादित भाषा का प्रयोग रघुराज सिंह शाक्य के लिए किया है वह उनकी सामंतवादी सोच का परिचायक है।

श्री मौर्य ने कहा “ शिवपाल सिंह आप और आपके भतीजे सपा प्रमुख अखिलेेश यादव की गालियों का जवाब मैनपुरी की जनता सपा की साईकिल पंचर कर और कमल खिलाकर रघुराज सिंह शाक्य को मैनपुरी का सांसद बनाकर देगी।”

उपमुख्यमंत्री ने श्री अखिलेश यादव को पिछड़ा विरोधी बताते हुए कहा कि वे और उनका परिवार समाजवादी नहीं बल्कि पिछड़ों के विरोधी हैं। ये लोग अपने अलावा किसी अन्य पिछडे़, दलित और गरीब को आगे बढ़ते देखना नहीं चाहते। उन्होंने विधानसभा सत्र की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक पिछड़ा केशव प्रसाद मौर्य दूसरी बार प्रदेश का उपमुख्यमंत्री कैसे बन गया, इसकी पीड़ा सपा प्रमुख के अहंकार भरे शब्दों में सबके सामने आ गई थी।

उन्होेंने कहा “ एक मुख्यमंत्री का बेटा जो स्वयं भी मुख्यमंत्री रहा हो उसने जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया उसका जवाब मै भी दे सकता था लेकिन मेरे संस्कार ऐसे नहीं है। श्री मौर्य ने कहा कि रघुराज सिंह शाक्य के बारे में जिस तरह के बोल शिवपाल सिंह यादव ने बोले हैं उसका जवाब जनता अपने मत के माध्यम से देगी। ”

उन्होंने कहा कि सिर्फ अखिलेश यादव ही नहीं बल्कि उनके चाचा शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव और पूरे परिवार की केवल एक ही सोच रही है कैसे सत्ता सरकार में बने रहकर भ्रष्टाचार, गुण्डागर्दी और अराजकता के बल पर आमजन में अपना खौफ और आतंक कायम रखा जाए। कौन नहीं जानता कि जमीनों पर कब्जे और अपराधियों, गुण्डों को संरक्षण कौन देता था। कौन नहीं जानता कि इस परिवार के आतंक के साय में बूथों पर कब्जे हो जाते थे। गुंडे और अपराधी आमजनमानस में भय का माहौल बनाकर मतदान को प्रभावित करते थे, लेकिन अब ऐसे लोगों को समझ लेना चाहिए कि उनकी गुंण्डागर्दी अब नहीं चलने वाली है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अब चुनावो में वोटों की लूट और बूथ कैप्चरिंग के बल पर चुनाव जीतने वाले लोगों का जमाना चला गया। जिस तरह से अखिलेश यादव और उनके परिवार के लोगों के द्वारा मैनपुरी में लोगों डरा धमका कर वोट लेने की कोशिश की जा रही है इसमें वे कभी सफल नहीं होंगे। भाजपा मैनपुरी सहित खतौली व रामपुर में भी भारी बहुमत से विजय होगी।

प्रदीप

वार्ता

More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
image