Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इस वर्ष वृहद स्तर पर होगा अखिल भारतीय कालिदास समारोह : डॉ. साधौ

इस वर्ष वृहद स्तर पर होगा अखिल भारतीय कालिदास समारोह : डॉ. साधौ

उज्जैन, 23 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि इस वर्ष 8 से 14 नवम्बर तक वृहद् स्तर पर अखिल भारतीय कालिदास समारोह आयोजित होगा।



आधिकारिक जानकारी के अनुसार डॉ़ साधौ की अध्यक्षता में आज उज्जैन में आयोजित अखिल भारतीय कालिदास समारोह की स्थानीय समिति की बैठक में उन्होंने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समारोह को गरिमामय और भव्य बनाने की तैयारी करें। समारोह में आमजन की सहभागिता भी सुनिश्चित करें। डॉ.साधौ ने समारोह में आयोजित होने वाले विभिन्न प्रस्तावित कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने समिति के सदस्यों से आयोजन के सम्बन्ध में सुझाव भी माँगे।

बैठक में बताया गया कि इस वर्ष कालिदास समारोह में विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जाने वाली शोध-संगोष्ठी के चार सत्र होंगे। इसके अलावा अन्तर्विश्वविद्यालयीन संस्कृत और हिन्दी वाद-विवाद प्रतियोगिता भी होगी। स्कूल स्तर पर भी महाकवि कालिदास पर आधारित निबंध लेखन और चित्रकला प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी।

बैठक में विधायक मुरली मोरवाल, रामलाल मालवीय, पारस जैन, डॉ. मोहन यादव, महेश परमार, जिला पंचायत अध्यक्ष करण कुमारिया तथा विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बालकृष्ण शर्मा भी उपस्थित थे।

व्यास

वार्ता

image