Monday, Sep 27 2021 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राष्ट्रपति दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरीः विपिन परमार

राष्ट्रपति दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरीः विपिन परमार

शिमला, 14 सितंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश अपने पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती मना रहा है और प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 सितंबर को विधानसभा को संबोधित करेंगे। इस सत्र में 93 एमएलए और 11 सांसद कार्यक्रम में शामिल होगें। यह जानकारी हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने आज यहां पत्रकारों को दी।

राष्ट्रपति के शिमला दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अब राष्ट्रपति रिट्रीट राष्ट्रपति निवास के स्थान पर चैड़ा मैदान स्थित ओबरॉय सिसिल में ठहरेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

श्री परमार ने बताया कि हिमाचल सरकार 50 वर्षों के विकास की गाथाओं का अलग अलग कार्यकर्मों के माध्यम से आयोजित कर रही है। कोरोना के चलते यह कार्यक्रम पहले नहीं हो पाए। अब कोरोना के प्रोटोकॉल के तहत ये आयोजन किए जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत 17 सितंबर को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 11 बजे विधानसभा में अपना संबोधन देंगे। इन आयोजनों का मकसद उन सभी विभूतियों को याद करने का है जिन्होंने हिमाचल के विकास की गाथा लिखी है।

इससे पूर्व दो राष्ट्रपति अब्दुल कलाम और प्रणब मुखर्जी विधानसभा को संबोधित कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस विशेष सत्र में कुल वर्तमान और निवर्तमान 93 विधायकों, 11 सांसदो ने आने के लिए सहमति जताई है। राष्ट्रपति के संपर्क में आने वाले विधानसभा के 96 कर्मी का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा। इसके अलावा सुरक्षा कर्मियों का भी कोरोना टेस्ट हो रहा है। राष्ट्रपति के कार्यक्रम के बाद लाइब्रेरी हाल में वर्तमान और निवर्तमान विधायकों का सम्मान समारोह होगा जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री, नेता विपक्ष सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे।

सं शर्मा

वार्ता

More News
पंजाब में सड़क और रेल यातायात पूर्णतया ठप

पंजाब में सड़क और रेल यातायात पूर्णतया ठप

27 Sep 2021 | 12:50 PM

जालंधर 27 सितंबर (वार्ता) केन्द्र सरकार के तीन विवादित कृषि कानूनों के विरोध का सोमवार को एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में किसान संगठनों के ‘भारत बंद’ के आह्वान पर पंजाब में किसानों ने 300 से अधिक स्थानों पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य राजमार्ग, लिंक रोड और रेलवे ट्रैक गंभीर रूप से अवरुद्ध होने से सड़क और रेल यातायात ठप हो गया है।

see more..
पंजाब मंत्रिमंडल के पंद्रह मंत्रियाें ने ली शपथ

पंजाब मंत्रिमंडल के पंद्रह मंत्रियाें ने ली शपथ

26 Sep 2021 | 9:15 PM

चंडीगढ़ ,26 सितंबर (वार्ता) पंजाब के पंद्रह विधायकों ने आज शाम मंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की ।

see more..
चन्नी मंत्रिमंडल में सात नये चेहरे शामिल, आठ की पुन: वापसी

चन्नी मंत्रिमंडल में सात नये चेहरे शामिल, आठ की पुन: वापसी

26 Sep 2021 | 9:09 PM

चंडीगढ़, 26 सितम्बर(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुये आज इसमें 15 नये मंत्री शामिल किये।

see more..
कुल्लू में स्थापित होगा बुनकर सेवा एवं डिजाइन रिसोर्स केंद्रः गोयल

कुल्लू में स्थापित होगा बुनकर सेवा एवं डिजाइन रिसोर्स केंद्रः गोयल

26 Sep 2021 | 7:54 PM

कुल्लू, 26 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग तथा कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बुनकर सेवा और डिजाइन रिसोर्स केंद्र स्थापित किया जाएगा जो राज्य के खूबसूरत हस्तशिल्प उत्पादों को प्रोत्साहित करने के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनके निर्यात के लिए बेहतर मंच प्रदान करेगा।

see more..
image