Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के अंजुल ने जीता एनसीसी बेस्ट कैडेट अवार्ड

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के अंजुल ने जीता एनसीसी बेस्ट कैडेट अवार्ड

झांसी 05 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बुंविवि) के एनसीसी विंग के कैडेट अंजुल सिंह यादव ने कानपुर हेडक्वार्टर में एनसीसी बेस्ट कैडेट अवार्ड हासिल किया है।

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से मंगलवार को दी गयी जानकारी के अनुसार अंजुल सिंह यादव ने सर्वश्रेष्ठ कैडेट का खिताब हासिल कर विश्वविद्यालय को गौरवांवित किया है और इस उपलब्धि पर केंद्र सरकार की ओर से उसे साढे चार हजार रुपये की धनराशि कैडेट को प्रदान की गई। बेस्ट कैडेट के रुप में विश्वविद्यालय की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जे. वी. वैशम्पायन ने कहा कि विश्वविद्यालय के एनसीसी आफिसर प्रो. सुनील काबिया के योग्य नेतृत्व में विश्वविद्यालय एनसीसी अनवरत् नये नये कीर्तिमान स्थापित कर रही है, इसके लिए सभी एनसीसी टीम बधाई की पात्र है। कैडेट भारतीय सेना में प्रवेश लेकर अनुशासित अधिकारी बन विश्वविद्यालय का नाम रोशन करें।

इस अवसर पर 56 यूपी बटालियन एनसीसी झांसी के कमाण्डिंग आफिसर कर्नल हर्ष प्रींजा ने कहा कि अंजुल को बेस्ट कैडेट का अवार्ड मिलना 56 बटालियन के लिए प्रसन्नता की बात है। वहीं एड्म आफिसर लेफिटनेंट कर्नल अदिति पुनिया ने कहा कि कानपुर ग्रुप मुख्यालय के अन्तर्गत 56 बटालियन एनसीसी सर्वश्रेष्ठ स्थान पर है, जिसमें विश्वविद्यालय एनसीसी का योगदान प्रशंसनीय है।

विश्वविद्यालय एनसीसी प्रभारी प्रो. सुनील काबिया ने इस उपलब्धि पर कैडेट्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह कैडेट्स की मेहनत का परिणाम है, जो विगत तीन वर्षाें से अपने उत्कृष्ट अनुशासन एवं प्रतिबद्धता से सम्पूर्ण ग्रुप में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर हैं। ज्ञात हो कि सीनियर अण्डर आफिसर के रुप में कैडेट अंजुल सिंह यादव ने राष्ट्रीय स्तर के छह कैम्पों में प्रतिभागिता की, जिनमें एडवांस लीडरशिप कैंप, एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप, आर्मी अटैचमेंण्ट जैसे कैम्प प्रमुख हैं। कोरोना काल में उनकी सेवा के लिए लिए विभिन्न शासकीय एवं गैर शासकीय संस्थाओं द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया।

सीनियर अण्डर आफिसर अंजुल सिंह यादव ने कहा कि वह इस सम्मान को पाकर प्रफुल्लित हैं। इसके लिए उन्होेंनें बटालियन के सभी सैन्य अधिकारियों एवं एनसीसी आफिसर प्रो. सुनील काबिया का आभार व्यक्त किया। सम्मान समारोह में हेमन्त चन्द्रा, विशाल यादव, सूबेदार मेजर जयप्रकाश, राजकुमार आदि उपस्थित रहे।

सोनिया

वार्ता

image