Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आनंदीबेन ने कर्मचारियों को वितरित किये आयुष्मान योजना कार्ड

आनंदीबेन ने कर्मचारियों को वितरित किये आयुष्मान योजना कार्ड

भोपाल, 01 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने डाक्टर्स-डे के अवसर पर राजभवन के कर्मचारियों और उनके परिजनों को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन स्वास्थ्य योजना गोल्डन कार्ड वितरित किये।

इस मौके पर श्रीमती पटेल ने कहा कि योजना का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का स्वास्थ्य बीमा कराना है, जिससे वे लोग चिंतामुक्त होकर स्वस्थ जीवन जी सकें। उन्होंने बताया कि भोपाल के नौ सरकारी एवं 40 निजी अस्पतालों को इस योजना के अन्तर्गत सूचीबद्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि इस योजना में सबसे ज्यादा लगभग एक करोड़ रजिस्ट्रेशन मध्यप्रदेश में हो चुके हैं।

राज्यपाल के निर्देश पर राजभवन में गत 26 मई से 2 जून तक का कैम्प आयोजित कर राजभवन कर्मियों, उद्यानिकी श्रमिक एवं दैनिक वेतन भोगियों के लगभग 76 कार्ड बनाये गये।

आयुष्मान योजना में देश के सभी बी.पी.एल कार्डधारियों, जिनकी आय 5 लाख वार्षिक है, उन्हें 5 लाख रूपये तक का केशलेश इलाज सरकारी एवं सरकार द्वारा सूचीबद्ध अस्पतालों में मिल ही रहा है। इस योजना से देश के लगभग दस करोड़ परिवारों के 50 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ मिलेगा। देश के 17 राज्यों में प्रारंभ हो चुकी।

बघेल

वार्ता

image