Tuesday, Jul 23 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुफ्त कोचिंग के लिए स्नातक युवाओं से आवेदन आमंत्रित

मुफ्त कोचिंग के लिए स्नातक युवाओं से आवेदन आमंत्रित

चंडीगढ़, 11 मई (वार्ता) पंजाब सरकार ने गुरुवार को राज्य के प्रोबेशनरी ऑफिसर (बैंक) और सहायक प्रशासनिक अधिकारी (एलआईसी/जीआईसी) परीक्षा-2023 के लिए मुफ्त कोचिंग के लिए स्नातक युवाओं से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डॉ बलजीत कौर ने दी। उन्होंने कहा कि आवेदक पंजाब का स्थायी निवासी होना चाहिए। वे अनुसूचित जातियों, अन्य पिछड़े वर्गों और अल्पसंख्यक समुदायों (मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध, पारसी और जैन) से संबंधित हो सकते हैं। पात्रता के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता स्नातक और उम्मीदवार के परिवार की सभी स्रोतों की वार्षिक आय तीन लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों का चयन वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, जिसमें सामान्य अंग्रेजी, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग और करंट इवेंट्स शामिल हैं। यह परीक्षा अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ करियर एंड कोर्सेज, फेज-3-बी-2, एसएएस नगर मोहाली में सात जून सुबह 10 बजे होगी। परीक्षण की अवधि एक घंटे की होगी।

उन्होंने कहा कि उम्मीदवार जो पीओ के लिए प्रवेश परीक्षा मुफ्त कोचिंग कोर्स का लाभ उठाना चाहते हैं। (बैंक) और ए.ए.ओ.(एलआईसी/जीआईसी)-परीक्षा-2023 आवेदन कर सकते हैं। उन्हें 24 मई, तक या उससे पहले प्रिंसिपल, अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ करियर एंड कोर्सेज, फेज-3बी-2, एसएएस नगर (मोहाली) को सभी आवश्यक प्रमाणपत्रों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ अपना पूरा आवेदन जमा करना होगा। इस संबंध में विस्तृत जानकारी संस्थान की वेबसाइट

(वेलफेयरपंजाबडाटजीओवीडाटइन) से प्राप्त की जा सकती है।

विजय.श्रवण

वार्ता

image