Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सत्ता में आये तो हटा देंगे धारा 370 : अमित शाह

सत्ता में आये तो हटा देंगे धारा 370 : अमित शाह

पठानकोट, 05 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सत्ता में लौटने पर मोदी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना होगी।

भाजपा-शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रत्याशी सन्नी देओल के प्रचार के लिए चुनावी सभा को संबाेधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि पिछले पांच सालों में मोदी सरकार के तहत देश की राष्ट्रीय सुरक्षा मजबूत हुई है।

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री की राजनीतिक इच्छा शक्त ने हमारी सेनाओं को नया जोश दिया है और देश के दुश्मन समझ गये हैं कि उन्हें कैसे अपी सीमाओं में रहना है।

उन्होंने कांग्रेस पर वोट बैंक के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा को जोखिम में डालने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की नेशनल कांफ्रेंस पार्टी की जम्मू कश्मीर के लिए स्वतंत्र प्रधानमंत्री की मांग पर चुप्पी ने उन्हें अनिश्चितता में डाल दिया है और जम्मू कश्मीर पर अपना मन नहीं बना पा रहे जो कि भारत का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

इस अवसर पर सन्नी देओल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता स्थानीय निवासियों की रेलवे बैरियर हटाने की मांग पूरा करना होगा। उन्होंने कहा कि वह लोगों की रोजमरर्रा की समस्याएं हल करने पर पूरा ध्यान देंगे।

शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार पंजाब की शांति को भंग करने के लिए देशद्रोही तत्वों को बढ़ावा दे रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद देश को अंतराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान मिली है।

सं महेश विजय

वार्ता

image