Friday, Apr 26 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना से बचाव ही सबसे कारगर : योगी

कोरोना से बचाव ही सबसे कारगर : योगी

लखनऊ 31 मार्च, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से एक बार फिर लाकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील करते हुये कहा कि कोविड-19 से बचाव ही सबसे कारगर उपाय है और इसके लिये सोशल डिस्टेसिंग का ईमानदारी से निर्वहन करने की जरूरत है।

श्री योगी ने गाजियाबाद में संतोष मेडिकल कॉलेज में बनाए गए क्वाॅरण्टीन एवं आइसोलेशन वाॅर्डों का निरीक्षण किया और कहा कि सभी अधिकारियों को टीम भावना के साथ कार्य करते हुए आगे बढ़ना होगा।

उन्होने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव एवं इसके नियंत्रण को लेकर सर्विलांस का कार्य सबसे महत्वपूर्ण है। जहां कोरोना वायरस के पॉजीटिव व्यक्ति मिल रहे हैं, उनका मानकों के अनुसार सैनिटाइजेशन एवं अन्य आवश्यक कार्य सुनिश्चित किए जाएं, ताकि कोरोना वायरस से बचाव सम्भव हो सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोविड-19 के दृष्टिगत आने वाले समय में क्वाॅरण्टीन एवं आइसोलेशन वार्ड तथा अन्य तैयारियों के सम्बन्ध में पूर्व से ही आकलन करते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें, ताकि इसके फैलाव को रोकने में अहम भूमिका निभाई जा सके।

उन्होने कहा कि कोरोना वायरस से पॉजीटिव जो व्यक्ति आ रहे हैं, उन्हें तत्काल आइसोलेशन वाॅर्ड में शिफ्ट करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। गाजियाबाद में अधिक संख्या में औद्योगिक इकाइयां हैं। सरकार ने सभी श्रमिकों को एक माह का सवेतन अवकाश देने के निर्देश दिए हैं। सरकार श्रमिकों को कोविड-19 में मदद देने के उद्देश्य से 1000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है।

प्रदीप

वार्ता

image