Friday, Apr 26 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
राज्य


बास्केटबाल खिलाड़ी किरण अजीत पाल सिंह का निधन

बास्केटबाल खिलाड़ी किरण अजीत पाल सिंह का निधन

नयी दिल्ली, 20 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल खिलाड़ी किरण अजीत पाल सिंह(69) का शनिवार को यहां निधन हो गया।

वह कुछ समय से बीमार थी। वह अपने पीछे पति और दो पुत्र छोड़ गई। किरण अजीत पाल सिंह का अंतिम संस्कार कल नयी दिल्ली में किया जायेगा। वह हॉकी विश्व कप-1975 के विजेता भारतीय टीम के कप्तान रहे पद्मश्री और ओलम्पियन अजीत पाल की पत्नी थी।

खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने अजीत पाल सिंह के साथ दुख सांझा करते हुये कहा कि उनके जाने से खेल जगत को बहुत घाटा हुआ है। उन्होंने कहा कि अजीत पाल सिंह और उनकी पत्नी किरण अजीत पाल सिंह दोनों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल के क्षेत्र में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुये राज्य और देश का नाम रोशन किया है।

श्री हेयर ने अजीत पाल सिंह के साथ गहरी संवेदना व्यक्त करते हुये दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुये परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की।

अजीत पाल सिंह ने जहां हॉकी खेल में विश्व कप और ओलम्पिक खेल में भारत की कप्तानी की वहीं उनकी पत्नी किरण अजीत पाल सिंह ने बास्केटबाल में भारत का प्रतिनिधित्व किया। खेल जगत में वह चुनिंदा जोड़ियों में से एक थे जो भारत की तरफ से खेले। किरण अजीत पाल सिंह जो बास्केटबाल खेल में किरण ग्रेवाल के तौर पर जाने जाते थे, का पैतृक गाँव ललतों कलाँ (लुधियाना) था। उनका जन्म नयी दिल्ली में ही हुआ था और यहीं से ही पढ़ाई हासिल की और फिर बास्केटबाल खेला। अजीत पाल सिंह हॉकी के मक्का के तौर पर जाने जाते गाँव संसारपुर के रहने वाले हैं। वह परिवार समेत लम्बे समय से नयी दिल्ली में ही रह रहे थे।

विजय.श्रवण

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image