Friday, Apr 26 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
खेल


महिला टीम को बीसीसीआई ने दी बधाई

महिला टीम को बीसीसीआई ने दी बधाई

नयी दिल्ली, 16 मई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने राष्ट्रीय महिला टीम और उसकी खिलाड़ियों दीप्ति शर्मा तथा पूनम राउत को आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में विभिन्न रिकार्ड बनाने और अविश्वासनीय प्रदर्शन के लिये बधाई दी है। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई संदेश में कहा“ भारतीय महिला टीम चार देशों की सीरीज में कई रिकार्ड कायम करने की ओर अग्रसर दिख रही है और मैं उन्हें उनके हरफनमौला खेल के लिये बधाई देता हूं। पहले झूलन गोस्वामी महिला वनडे इतिहास की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली खिलाड़ी बनीं और अब हमने और नये रिकार्ड देखे।” उन्होंने कहा“ मौजूदा सीरीज में न सिर्फ भारतीय महिला टीम निरंतर अच्छा खेल रही हैं बल्कि हर विपक्षी टीम पर भारी दिखाई दे रही हैं। वर्ष 2017 में होने वाले आईसीसी महिला विश्वकप के नजदीक होते हुये यह प्रदर्शन अहम है और हमें विश्वास है कि हमारी टीम इस मेगा टूर्नामेंट में भी इसी लय को कायम रखेगी।” दक्षिण अफ्रीका के पोचफेस्ट्रूम में चल रही चतुष्कोर्णीय सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों दीप्ति और पूनम ने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में इतिहास बनाते हुये ओपनिंग विकेट के लिये 45.3 ओवर में 320 रन की साझेदारी कर डाली जो महिला वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिये सर्वाधिक स्कोर है। दीप्ति ने 160 गेंदों की पारी में 27 चौके और दो छक्के लगाकर 188 रन बनाये और वह अब महिला वनडे क्रिकेट में दूसरी और भारत की पहली सर्वश्रेष्ठ स्कोरर भी बन गयी हैं। हालांकि वह केवल 12 रन से अपने दोहरे शतक से चूक गयी थीं। रिकार्ड से भरे इस मैच में भारत ने पारी में 50 ओवर में तीन विकेट पर 358 रन का स्कोर बनाया जो महिला वनडे का भी सर्वाधिक स्कोर है। वहीं भारत ने आयरलैंड को 109 रन पर ऑल आउट कर 249 रन के अंतर से यह मैच जीता जो महिला वनडे में सबसे बड़ी जीत भी है। भारत सीरीज में दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और आयरलैंड पर दो बार जीत दर्ज कर अपराजेय है। प्रीति वार्ता

More News
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image