Wednesday, Aug 5 2020 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • डाबर ने की ‘डाबर हिमालयन एप्पल साइडर विनेगर’ लॉन्च करने की घोषणा
  • राममंदिर बन सकता है एकता और भाईचारे का प्रतीक-गहलोत
  • खट्टर ने शुरू की ‘मुख्यमंत्री दूध उपहार’ और ‘महिला एवं किशोरी सम्मान योजना’
  • अयोध्या में सर्वोच्च मानवीय मर्यादाओं की पुनर्प्रतिष्ठा: नायडू
  • मंदिर के निर्माण से देश की एकता और आपसी सद्भाव में अभिवृद्धि होगी : बिरला
  • कश्मीर में राजनेताओं की मुलाकात से सरकार डरती है: उमर
  • कोचिंग में जाने वाले खिलाड़ियों के लिए कोचिंग एजुकेशन नयी दिशा: विक्रम
  • युवा शिक्षा के साथ राजनीति में आगे बढ़ें, सामाजिक दायित्व निभाएं : अजय चौटाला
  • त्रिपुरा में भ्रष्टाचार के खिलाफ आईपीएफटी का प्रदर्शन
  • त्रिवेंद्र भी अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे
  • लेबनान विस्फोट: 100 से अधिक की मौत, दो सप्ताह के आपातकाल की घोषणा
  • आयरलैंड ने हमें पूरी तरह पछाड़ दिया: मोर्गन
  • हरियाणा पुलिस की नागरिकों को अनजानी कॉल से स्तर्क रहने की एडवायज़री
राज्य


पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा के बीच 75 प्रतिशत मतदान

पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा के बीच 75 प्रतिशत मतदान

कोलकाता 25 नवंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा उपचुनाव के लिए छिटपुट हिंसा के बीच सोमवार को लगभग 75 प्रतिशत मतदान हुआ।

राज्य की कलियागंज विधानसभा सीट पर 77.79 प्रतिशत मतदान हुआ, खड़गपुर विधानसभा सीट पर 67.62 प्रतिशत मतदान हुआ और करीमपुर विधानसभा सीट पर 81.23 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं नादिया जिले की करीमपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है और कहा है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की।

उधर, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जी. वी. एल. नरसिम्हा राव ने नयी दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि ‘तृणमूल के गुंडों’ ने करीमपुर विधानसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उपचुनाव जीतने के लिए राजनीतिक हिंसा का सहारा लिया जिस पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए।

भाजपा नेता मुकुल रॉय ने करीमपुर हिंसा को लेकर चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है।

उधर, तृणमूल कांग्रेस ने खुद पर लगे आरोपों को निराधार बताया है और हिंसा में अपने समर्थकों के शामिल होने से इंकार किया है। तृणमूल ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के मतदाता नहीं होने के बावजूद खड़गपुर में ठहरने को लेकर जिले के अधिकारियों से शिकायत की है। वहीं श्री घोष ने कहा है कि उन्होंने अपने ठहरने के बारे में अधिकारियों को सूचना दी थी। चुनाव आयोग ने उपचुनाव में हुई हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी है।

उल्लेखनीय है कि 31 मई को कांग्रेस विधायक प्रमथ नाथ रे के निधन के बाद कलियागंज सीट रिक्त हो गई थी। खड़गपुर सदर से भाजपा विधायक दिलीप घोष के मिदनापुर और तृणमूल कांग्रेस की विधायक महुआ मोइत्रा के कृष्णनगर लोकसभा सीट से चुने जाने के कारण खड़गपुर सदर और करीमपुर सीटों के लिए उपचुनाव कराये जा रहे है।

तीनों सीटों पर मतगणना 28 नवंबर को होगी।

तीनों सीटों पर मुुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन के बीच है। तृणमूल कांग्रेस ने खड़गपुर सदर से प्रदीप सरकार, करीमपुर से विमलेंदु सिंघा रॉय और कलियागंज से तपन देव सिंघा को उम्मीदवार बनाया है।

वाम मोर्चा ने पेशे से वकील गोलम रब्बी को करीमपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया हैं। समझौते के तहत कांग्रेस रब्बी का समर्थन कर रही है। कांग्रेस की धिताश्री रॉय कलियागंज से और चित्तरंजन मंडल खड़गपुर से उम्मीदवार है।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जॉय प्रकाश मजूमदार करीमपुर से, प्रेमचंद्र झा खड़गपुर सदर से और कमल चंद्र सरकार कलियागंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

संतोष, यामिनी

वार्ता

More News
भारतीय संस्कृति की आधुनिकता का प्रतीक होगा राम मंदिर : मोदी

भारतीय संस्कृति की आधुनिकता का प्रतीक होगा राम मंदिर : मोदी

05 Aug 2020 | 4:19 PM

अयोध्या 05 अगस्त (वार्ता) देश दुनिया के करोड़ो रामभक्तों के राम मंदिर के सपने को साकार करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम का मंदिर समृद्धता से परिपूर्ण भारतीय संस्कृति की आधुनिकता का परिचायक होगा और मंदिर के बनने से न सिर्फ पौराणिक नगरी की भव्यता बढ़ेगी बल्कि इस क्षेत्र का पूरा अर्थतंत्र बदल जायेगा।

see more..
image