Friday, Apr 26 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य


पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा के बीच 75 प्रतिशत मतदान

पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा के बीच 75 प्रतिशत मतदान

कोलकाता 25 नवंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा उपचुनाव के लिए छिटपुट हिंसा के बीच सोमवार को लगभग 75 प्रतिशत मतदान हुआ।

राज्य की कलियागंज विधानसभा सीट पर 77.79 प्रतिशत मतदान हुआ, खड़गपुर विधानसभा सीट पर 67.62 प्रतिशत मतदान हुआ और करीमपुर विधानसभा सीट पर 81.23 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं नादिया जिले की करीमपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है और कहा है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की।

उधर, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जी. वी. एल. नरसिम्हा राव ने नयी दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि ‘तृणमूल के गुंडों’ ने करीमपुर विधानसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उपचुनाव जीतने के लिए राजनीतिक हिंसा का सहारा लिया जिस पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए।

भाजपा नेता मुकुल रॉय ने करीमपुर हिंसा को लेकर चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है।

उधर, तृणमूल कांग्रेस ने खुद पर लगे आरोपों को निराधार बताया है और हिंसा में अपने समर्थकों के शामिल होने से इंकार किया है। तृणमूल ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के मतदाता नहीं होने के बावजूद खड़गपुर में ठहरने को लेकर जिले के अधिकारियों से शिकायत की है। वहीं श्री घोष ने कहा है कि उन्होंने अपने ठहरने के बारे में अधिकारियों को सूचना दी थी। चुनाव आयोग ने उपचुनाव में हुई हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी है।

उल्लेखनीय है कि 31 मई को कांग्रेस विधायक प्रमथ नाथ रे के निधन के बाद कलियागंज सीट रिक्त हो गई थी। खड़गपुर सदर से भाजपा विधायक दिलीप घोष के मिदनापुर और तृणमूल कांग्रेस की विधायक महुआ मोइत्रा के कृष्णनगर लोकसभा सीट से चुने जाने के कारण खड़गपुर सदर और करीमपुर सीटों के लिए उपचुनाव कराये जा रहे है।

तीनों सीटों पर मतगणना 28 नवंबर को होगी।

तीनों सीटों पर मुुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन के बीच है। तृणमूल कांग्रेस ने खड़गपुर सदर से प्रदीप सरकार, करीमपुर से विमलेंदु सिंघा रॉय और कलियागंज से तपन देव सिंघा को उम्मीदवार बनाया है।

वाम मोर्चा ने पेशे से वकील गोलम रब्बी को करीमपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया हैं। समझौते के तहत कांग्रेस रब्बी का समर्थन कर रही है। कांग्रेस की धिताश्री रॉय कलियागंज से और चित्तरंजन मंडल खड़गपुर से उम्मीदवार है।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जॉय प्रकाश मजूमदार करीमपुर से, प्रेमचंद्र झा खड़गपुर सदर से और कमल चंद्र सरकार कलियागंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

संतोष, यामिनी

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश : छह सीटों पर शाम पांच बजे तक औसतन 54़ 83 प्रतिशत मतदान

मध्यप्रदेश : छह सीटों पर शाम पांच बजे तक औसतन 54़ 83 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 7:06 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छह संसदीय सीटों पर आज मतदान समाप्त होने के एक घंटे पहले यानी शाम पांच बजे तक औसतन 54़ 83 प्रतिशत मतदान होने की खबर है।

see more..
image