Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल: प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

बंगाल: प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

कोलकाता, 10 जनवरी(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार शाम से शुरू हो रही कोलकाता की दो दिवसीय यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री के यहां तीन कार्यक्रमों में भाग लेने की संभावना है जिसकी शुरुआत शाम साढ़े पांच बजे से शहर के डॉउनटॉउन इलाके की करेंसी बिल्डिंग के दौरे से होगी। उसके बाद वह शाम सात बजे मिलेनियम पार्क जाएंगे।

श्री मोदी आखिर में शाम साढ़े सात बजे हावड़ा जिले के निकट स्थित रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलुर मठ जाएंगे। राज्यपाल जगदीप धनकड़ प्रधानमंत्री के लिए रात्रि भोज का आयोजन करेंगे।

रविवार को प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे नेताजी इनडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया है। इस कार्यक्रम के बाद श्री मोदी का शहर से लौटने का कार्यक्रम है।

कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने सलाह दी है कि प्रधानमंत्री को नेताजी सुभाष चंद्र अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शहर के बीचों बीच स्थित रेसकोर्स हेलीपैड तक वायु सेना के हेलिकॉप्टर की सेवाएं लेनी चाहिए जिससे यात्रा का समय कम किया जा सके। सुरक्षा का खाका तैयार करने के लिए रक्षा विभाग के लोग राज्य और केंद्र की एजेंसियों की मदद कर रहे हैं।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के अलावा वामपंथी और कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों का भी कोलकाता और उसके अन्य जिलों में विरोध प्रदर्शन देखा जा सकता है। वामपंथी और कांग्रेस दलों ने राजभवन के बाहर प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाने की योजना बनाई है।

शुभम. जितेन्द्र

वार्ता

image