Friday, Apr 26 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की भूपेश ने की आयोग से शिकायत

मोदी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की भूपेश ने की आयोग से शिकायत

रायपुर 08 अप्रैल(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों को धता बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा चुनावी सभा में सेना का नाम लेकर चुनावी फायदा उठाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है और आयोग से इसकी लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

श्री बघेल ने आज यहां वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ राज्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू को उनके कार्यालय में जाकर यह शिकायत सौंपी।उन्होने इसके साथ ही श्री मोदी के दो दिन पूर्व गत 06 अप्रैल को राज्य के बालोद में चुनावी सभा के सम्बोधन की सीडी भी सौंपी।शिकायत में श्री मोदी के सम्बोधन के दौरान पांच बार आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है।

आयोग को की गई शिकायत में श्री बघेल ने कहा हैं कि श्री मोदी ने पांच साल के अपने किसी भी विकास कार्य का कोई भी उल्लेख इस चुनावी सभा में नहीं किया केवल सेना के शौर्य, पराक्रम की आड़ लेकर अपनी पीठ खुद थपथपाते रहे। सेना को आत्म निर्भर बनाने, सर्जिकल स्ट्राइक,एयर स्ट्राइक, जवानो का रक्षा कवच हटाने जैसी लाईनो का उल्लेख करते रहे।

साहू

जारी.वार्ता

image