Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश ने सामूहिक विवाह को प्रोत्साहित करने पर दिया जोर

भूपेश ने सामूहिक विवाह को प्रोत्साहित करने पर दिया जोर

राजनांदगांव 10 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सामूहिक विवाह पर जोर देते हुए कहा कि इससे धन और समय की बचत होती है।इससे होने वाले धन की बजट का उपयोग बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए किया जा सकता है।

श्री बघेल ने आज जिले के सांकरदाहरा देवरी में आयोजित गाड़ा (गंधर्व) महोत्सव को सम्बोधित करते हुए कहा कि हर समाज को विकास की राह में आगे बढ़ने के लिए नई पीढ़ी की पढा़ई-लिखाई और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए। शिक्षित और संगठित समाज तेजी से विकास करता है।

उन्होने परिवार, गांव, समाज की उन्नति के लिए नशापान को भी बाधक बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी समाजों के सहयोग से शराब बंदी लागू की जाएगी।इसके लिए सामाजिक जनजागरण जरूरी है। हर समाज की ओर से गांव-गांव में बैठक कर शराब पर प्रतिबंध लगाने के लिए पहल होनी चाहिए। लोगों को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने इस महोत्सव के लिए 50 हजार रूपए की राशि को बढ़ाकर डेढ़ लाख रूपए का अनुदान देने की घोषणा की। उन्होंने महाशिवरात्रि के मौके पर सांकरदाहरा में तीन दिवसीय महोत्सव आयोजित करने की भी घोषणा की।

साहू

वार्ता

image