Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वीडियो वायरल होने के बाद बाराबंकी से भाजपा प्रत्याशी ने नाम लिया वापस

वीडियो वायरल होने के बाद बाराबंकी से भाजपा प्रत्याशी ने नाम लिया वापस

बाराबंकी 04 मार्च (वार्ता) सोशल मीडिया पर कथित अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद बाराबंकी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली और घोषणा की कि जब तक वह निर्दोष साबित नहीं हो जाते, तब तक वह कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे।

एक्स पर रावत ने लिखा, “ मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है जो डीपफेक एआई तकनीक द्वारा जेनरेटेड है, जिसकी एफआईआर मैंने दर्ज करा दी है, इसके संदर्भ में मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष से निवेदन किया है कि इसकी जाँच करवायी जाये। जबतक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूँगा।”

एक बयान में रावत ने कहा कि उनका संपादित वीडियो उनके राजनीतिक विरोधियों द्वारा वायरल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “ यह मेरी छवि खराब करने के लिए किया गया है। ये वे लोग हैं जो राजनीति में पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गए हैं। वे मुझे दूसरी बार टिकट मिलना बर्दाश्त नहीं कर सके, इसलिए यह संपादित वीडियो वायरल कर दिया गया है।”

उन्होंने दावा किया कि वीडियो डीपफेक एआई तकनीक का उपयोग करके तैयार किया गया था। उन्होंने कहा, “ किसी व्यक्ति के पुराने वीडियो में मेरा चेहरा चिपका दिया गया है। मैंने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई है और मामले की जांच की जा रही है। जिन लोगों ने यह घृणित कृत्य किया है, उनके खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।”

सांसद ने कहा कि उन्होंने पुलिस से पूछताछ की है और बताया गया है कि जांच सही दिशा में चल रही है और आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

गौरतलब है कि भाजपा द्वारा अपनी पहली सूची में उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद रावत का एक कथित अश्लील वीडियो वायरल हो गया था। वीडियो वायरल होने के बाद रावत के निजी सचिव दिनेश रावत ने रविवार को कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया था।

प्रदीप

वार्ता

image