Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चुनाव जीतने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति कर रही भाजपा: अखिलेश

चुनाव जीतने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति कर रही भाजपा: अखिलेश

लखनऊ, 31 दिसंबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर केवल चुनाव जीतने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया।

श्री यादव ने एनआरसी / एनपीआर और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में पार्टी मुख्यालय से विधानभवन तक सपा विधायकों की एक रैली को हरी झंडी दिखाते हुए कहा कि भाजपा धर्म के आधार पर नागरिकता देना चाहती है जो संविधान के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव जीतने के लिये तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्व और असम के लोग भी नागरिकता संशोधित कानून से नाखुश हैं। श्री यादव ने दावा किया कि भाजपा सीएए और एनआरआई के नाम पर देश के लोगों में भय फैला रही है।

सपा प्रमुख ने कहा कि सभी विवरण पहले से ही आधार कार्ड में प्रदान किए गए हैं तो फिर पूरे देश में एनपीआर करने की आवश्यकता क्या है।

श्री यादव ने कहा कि उनकी पार्टी सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ है और केंद्र के इन कदमों का विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था चौपट है। सरकार इस मामले कोई प्रभावी कदम उठाने में विफल रही है। बैंकिंग क्षेत्र पूरी तरह से ध्वस्त हो गया हैै। प्रदर्शन ने देश की अर्थव्यवस्था को प्रभावित हुई। उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार के अवसर पैदा करने में नाकाम रही है।

सपा विधायक तख्तियां लटकाकर संसद द्वारा पारित 126 वें संशोधित संविधान को मंजूरी देने के लिए मंगलवार सुबह विशेष सत्र में शामिल होने के लिए लगभग एक किमी की दूरी तय करके विधानसभा पहुंचे। विधायको ने एनआरपी, एनआरसी और सीएए के खिलाफ नारे लगाये। विधायकों को सुरक्षा कारणों से कुछ समय के लिए विधानभवन में प्रवेश करने से रोक दिया गया था और उनकी पूरी पहचान के बाद अनुमति दी गई।

भंडारी

वार्ता

image