Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखिलेश बोले भाजपा ने अभी तक चित्रकूट के लिये कुछ नहीं किया

अखिलेश बोले भाजपा ने अभी तक चित्रकूट के लिये कुछ नहीं किया

लखनऊ 08 जनवरी (वाता्र) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज आरोप लगाया कि झूठ और नफरत की राजनीति करने वाली भाजपा ने ऐतिहासिक, पुरातात्विक और धार्मिक स्थल चित्रकूट के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया है।

श्री यादव ने घोषणा की कि समाजवादी सरकार बनने पर चित्रकूट का सुंदरीकरण होगा, लक्ष्मण पहाड़ी का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विकास होगा। रामलीला के मंचन से जुड़े कलाकारों को धर्मजाति के भेद के बिना विशेष पेंशन दी जाएगी। चित्रकूट में बड़ी हवाई पट्टी भी बनेगी।

श्री यादव ने आज चित्रकूट में कामदगिरि की परिक्रमा की। परिक्रमा के दौरान उन्होंने संतो, व्यापारियों, गुरूजनों, वरिष्ठ नागरिकों से आशीर्वाद लिया कि वह शक्ति मिले जिससे गरीबों की सेवा कर सकें और प्रदेश की सुखसमृद्धि के लिए समाजवादी सरकार बन सके। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चित्रकूट की उपेक्षा कर रखी है।

श्री यादव ने पत्रकार वार्ता में कहा कि चित्रकूट में रोप-वे का रंग रोगन तो हो गया परन्तु लक्ष्मण पहाड़ी, मंदिर परिसर और चित्रकूट के कई मार्ग उपेक्षा के शिकार हैं1 भाजपा के चार साल पूरे हो रहे हैं पर सभी काम अधूरे हैं। समाजवादी सरकार के समय चित्रकूट में पर्यटन विकास के लिए बड़े विमानों और व्यवसायिक उड़ानों हेतु हवाई पट्टी का जो काम शुरू हुआ था भाजपा सरकार में ठप्प पड़ा है। विकास का कहीं पता नहीं।

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार बनने पर लक्ष्मण पहाड़ी का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विकास किया जाएगा। इसे सुंदर बनाने का काम करेंगे। चित्रकूट के पुरातात्विक, ऐतिहासिक एवं पौराणिक महत्व को देखते हुए यहां नागरिक सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। श्री मुलायम सिंह यादव के समय चित्रकूट में कई विकास कार्य हुए थे। बाद में समाजवादी सरकार ने उस पर ध्यान दिया।

विनोद

वार्ता

image