Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा सामंती जमींदारों की पार्टी है: ममता

भाजपा सामंती जमींदारों की पार्टी है: ममता

खेजुरी / पंस्कुरा, 20 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सामंती जमींदारों की पार्टी होने का आरोप लगाया और कहा कि भगवा पार्टी ने कई लाख करोड़ रुपये चंदे के तौर पर वसूले हैं।

पूर्वी मेदिनापुर जिले में एक चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए सुश्री बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर कोविड-19 प्रबंधन के नाम पर धन की चोरी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,“यदि कोई आम आदमी 500 रुपये चुराता है तो उसे ‘तोलाबाज’ कहा जाता है। करोड़ों रुपए की चोरी करने वाली भाजपा सरकार को हम क्या कहते हैं? “तोलाबाज़ का सामंती जमींदार'?”

उन्होंने कहा, “ वे (भाजपा) यहां आते हैं और कहते हैं कि बंगाल में कोई विकास नहीं हुआ है। दिल्ली में क्या हुआ है? ‘लड्डू’, ...यदि वे लंबे समय तक सत्ता में रहे, तो वे देश को भी बेच देंगे।”

उन्होंने कहा कि भाजपा को नोटबंदी के धन तथा पीएम केयर्स फंड के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने भाजपा पर दंगे कराने, लोगों को मारने और दलित लड़कियों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “ यदि बंगाल के लोग शांति और राज्य को दंगा मुक्त देखना चाहते हैं, तो सिर्फ तृणमूल कांग्रेस ही विकल्प है।”

उन्होंंने पार्टी छोड़कर गये नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा,“ ईश्वर का शुक्रिया ‘मीर जाफर’(गद्दार) तृणमूल छोड़कर गये। अब मुझे राहत है। इससे हम बच गये हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी से बैंक बंदी के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाया और कहा कि वह जल्द ही हल्दिया बंदरगाह को बेच देंगे।

संतोष.श्रवण

वार्ता

image