Friday, Apr 26 2024 | Time 22:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ने कांग्रेस को लक्षित कर किया ‘पीएफआई भाग्य’ पोस्टर अभियान शुरू

भाजपा ने कांग्रेस को लक्षित कर किया ‘पीएफआई भाग्य’ पोस्टर अभियान शुरू

बेंगलुरु 04 अक्टूबर (वार्ता) कर्नाटक में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच ‘पोस्टर युद्ध’ छिड़ा हुआ है तथा दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ किसी भी हद तक जाने को तैयार है।

कांग्रेस के ‘पेसीएम’ अभियान के खिलाफ जैसे को तैसा की नीति अपनाते हुए कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के खिलाफ ‘पीएफआई भाग्य’ पोस्टर अभियान शुरू किया है। इस पोस्टर में उन्होंने दावा किया है कि श्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार ने 2015 में 1,600 पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (पीएफआई) कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेकर राज्य में पीएफआई के विकास में मदद की।

उन्होंने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा,“जुलाई 2009 में शिवमोग्गा और मैसूरु में दंगों के लिए 1600 पीएफआई और केएफडी (कर्नाटक फोरम फॉर डिग्निटी) कार्यकर्ताओं के खिलाफ 175 मामले दर्ज किए गए थे, लेकिन श्री सिद्धारमैया के शासन के दौरान उन सभी को वापस ले लिया गया।”

राज्य के मंत्री आर अशोक ने कहा कि श्री सिद्धारमैया की सरकार ने पुलिस और कानून विभागों द्वारा उनके फैसले पर चिंता जताने के बावजूद पीएफआई और केएफडी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस ले लिए थे।

मीडिया के सामने कुछ दस्तावेज रखते हुए, मंत्री ने बताया कि कांग्रेस विधायक तनवीर सैत ने दिसंबर 2012 में तत्कालीन मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पीएफआई और केएफडी कार्यकर्ताओं को रिहा करने के लिए एक पत्र लिखा था क्योंकि वे ‘निर्दोष’ थे।

श्री अशोक ने इन कट्टरपंथी इस्लामी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लेने के लिए श्री सिद्धारमैया से माफी मांगने की मांग की।

गौरतलब है कि राज्य की बसवराज बोम्मई की सरकार को कठघरे में खड़ा करने के लिए पार्टी ने ‘पेसीएम’ अभियान छेड़ रखा है।

श्रद्धा.संजय

वार्ता

image