Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा नेताओं ने धनप्रसाद की मौत के मामले में न्याय दिलाने की मांग

भाजपा नेताओं ने धनप्रसाद की मौत के मामले में न्याय दिलाने की मांग

सागर, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने आज यहां धनप्रसाद की मौत के मामले में आयोजित धरना प्रदर्शन में पीडित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की।

शहर के पीली कोठी में आयोजित धरना प्रदर्शन में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब तक हत्यारों को फांसी के फंदे पर चढ़ाने की कार्रवाई नहीं होती है, तब तक भाजपा चैन नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अत्याचार और अन्याय लंबे समय तक नहीं चलता है। भाजपा नेताओं द्वारा पीडित परिवार को न्याय दिलाने संबंधी एक ज्ञापन अनुविभागीय दंडाधिकारी को सौपा गया है।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने धनप्रसाद की हत्या के लिए कांग्रेस सरकार और सिस्टम को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि समय रहते अगर उपचार मिल जाता तो धनप्रसाद की मौत नहीं होती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पीढिया भले ही बदल गई हो, मगर परंपरा नहीं बदली है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने कांग्रेस सरकार के एक साल में घटित अपराधों के आंकड़े पेश किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा वोट बैंक की राजनीति की है। केंद्र सरकार द्वारा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति मामले में साढ़े आठ लाख रूपए आर्थिक सहायता के रूप में दिए जाते है, जबकि प्रदेश सरकार द्वारा सवा चार लाख रूपए की राशि मृतक के परिजनों को दी है।

पूर्व गृहमंत्री एवं विधायक भूपेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की लापरवाही से मौत हुई है। जब-जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है। तब अपराधियों को लगता है कि अपनी सरकार बन गई है। धरने का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक प्रदीप लारिया ने किया। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सत्यनारायण जटिया, डॉ वीरेंद्र कुमार ने भी संबोधित किया। प्रदर्शन में पूर्व मंत्री जयंत मलैया सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

सं बघेल

वार्ता

image