Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा ने अपने विरोधियों के खिलाफ सीबीआई का दुरूपयोग किया- मायावती

भाजपा ने अपने विरोधियों के खिलाफ सीबीआई का दुरूपयोग किया- मायावती

पानीपत, 09 मई (वार्ता) हरियाणा के पानीपत में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी की रैली को सम्बोधित करते हुए पार्टी प्रमुख एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने वीरवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सदैव अपने विरोधियों के खिलाफ सीबीआई का दुरूपयोग किया।

पानीपत के सेक्टर 13-17 के मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने बहुजन समाज पार्टी तथा लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की। रैली के मंच से उन्होंने करनाल लोकसभा से प्रत्याशी प्रदीप चौधरी, सोनीपत से लोसुपा की उम्मीदवार राजबाला सैनी व रोहतक लोकसभा से प्रत्याशी कृष्णलाल पांचाल के लिए वोट मांगे।

उन्होंने भाजपा पर गरीबों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नाटकबाज तथा झुमलेबाज करार देते हुए कहा कि अब नमो नमो नहीं चलेगा। देश में अब नमो नमो वालों की छुट्टी हो रही है। भाजपा की

नीतियां द्वेषपूर्ण, पूंजीवादी व जातिवाद है। उन्होंने कहा चौकीदार व छोटे चौकीदार मिलकर कितना भी जोर लगा लें, उनकी सरकार दोबारा नहीं आएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों का दिल दुखाया है। उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वह लोगों को गुमराह करके सेना के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। वह 2014 के अपने घोषणापत्र का कहीं भी जिक्र नहीं करते है। उन्होंने अपना एक भी वायदा पूरा नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी जमीन पर कार्य नहीं किया है। भाजपा का ध्येय पूंजीपतियों व सेठों को फायदा पहुंचाना है। इन्होंने हमेशा गरीबों का शोषण ही किया है। भाजपा ने कांग्रेस की ही तरह दलित, आदिवासी, मुस्लिम व पिछड़े वर्ग की अनदेखी की है। सरकारी नौकरी में दलितों व पिछड़ों का आरक्षण अधूरा पड़ा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण ही नोटबंदी हुई है। लाखों लोग इससे बेरोजगार हो गए। भाजपा को सबक सिखाने के लिए उद्योगपति व व्यापारी भी तैयार है। इन पांच सालों में देश में भ्रष्टाचार बढ़ा है।

देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं है और आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कांग्रेस दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों व मुस्लिमों के हितों पर ध्यान देती और इनका शोषण नहीं करती तो बहुजन समाज पार्टी नहीं बनती। अगर भाजपा अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान कार्य करती तो इन्हें बार बार सफाई नहीं देनी पड़ती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुरूक्षेत्र में आकर ड्रामे करने पड़े। कोई इन्हें कुछ कहता है तो भाजपा को मिर्ची लग जाती है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी झूठे बोलने के मामले में मोदी से दो कदम आगे है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वो भाजपा से पांच साल का हिसाब ले और

बसपा को वोट दें।

लोसुपा के संरक्षक राजकुमार सैनी ने लोगों से अपील की कि वो मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट करें। इनके शासनकाल में ही दलितों, पिछड़ा वर्ग, मुस्लिम व आदिवासियों के हित सुरक्षित है। इस मौके पर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा, आकाश आनंद, प्रकाश भारती, प्रदेश उपाध्यक्ष रामभज सैनी व बसपा के जिला अध्यक्ष सतबीर सिंह मौजूद रहे।

सं. राम

वार्ता

image