Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम को नागपुर से चलाना चाहती है भाजपा: राहुल

असम को नागपुर से चलाना चाहती है भाजपा: राहुल

गुवाहाटी 19 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को असम की संस्कृति तथा पहचान के लिए खतरा बताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा असम को नागरपुर से चलाना चाहती है तथा एक राष्ट्र और एक भाषा के सिद्धांत तो थोपना चाहती है।

श्री गांधी ने तिनसूकिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,. “भाजपा असम को नागपुर में चलाना चाहती है। वे लोग बाहरी लोगों को लाना चाहते हैं तथा उसे आपके हवाई अड्डा को देना चाहते हैं। हमलोग असम को सिर्फ असम से चलाना चाहते हैं। हमारे मुख्यमंत्री असम के लोगों की आ‌वाज सुनकर काम करेंगे और हमलोग नागरपुर को कुछ भी नहीं करने देंगे।”

दो दिवसीय असम दौरे पर आए श्री गांधी कहा कि भाजपा सरकार मुट्ठी भर उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए छोटे व्यापारियों पर हमला कर रही है। उन्होंने कहा, “देश में दो या तीन बड़े उद्योगपतियों की नौकरियां कौन पैदा करता है। भारत में पिछले पांच-छह वर्षों से केंद्र तथा असम सरकार द्वारा छोटे उद्योगपतियों पर लगातार हमला किए जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “नोटबंदी तथा वस्तु एवं सेवा कर के द्वारा देश के मध्यवर्गीय व्यापारियों को बर्बाद कर दिया गया। दोनों कदमों का उदेश्य गरीबों के पैसों को निकालना तथा एक और दो व्यापारियों को देना था।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि सत्ता में आने के छह घंटे के अंदर कांग्रेस सरकार चाय बगानों में काम करने वाले श्रमिकों के न्यूतम दैनिक मजदूरी को 365 रुपये कर देगी।

संतोष

वार्ता

image