Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रविदास मंदिर मामले में भाजपा दलितों के साथ:जैन

रविदास मंदिर मामले में भाजपा दलितों के साथ:जैन

सिरसा, 23 अगस्त(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के हरियाणा प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद अनिल जैन ने कहा है कि दिल्ली के तुगलाकाबाद में संत गुरू रविदास जी का मंदिर ढहाए जाने की भर्त्सना करते हुये कहा कि पार्टी इस मामले में दलितों के साथ खड़ी है।

श्री जैन ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद रैली के छह सितम्बर को यहां पहुंचने के सिलसिले में आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यात्रा को लेकर सिरसा जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मंत्रणा कर इनकी अलग-अलग ड्यूटियां निर्धारित की हैं। उनके साथ इस मौके पर सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल, प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, जिलाध्यक्ष यतिंद्र सिंह एडवोकेट, सुनीता सेतिया और प्रदीप रातुसरिया भी मौजूद थे।



श्री जैन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मिला और अब हरियाणा विधानसभा चुनावों में कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य सरकार के गत पांच साल में किये गये कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने बताया कि वह प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से रू बरू होंगे तथा इस मुहिम में अब तक सिरसा,फतेहाबाद और हिसार जिलों में जनसम्पर्क कर चुके हैं। इस मुहिम के तहत वह कार्यकर्ताओं से चुनावों को लेकर फीडबैक ले रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा पहले चार से 47 सीटों तक पहुंची और अब आगामी विधानसभा चुनावों में वह 72 से अधिक सीटाें का आंकड़ा पार करेगी। उन्होंने विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के अलावा किसी अन्य दल से गठबंधन की सम्भावनाओं से इनकार किया।

उन्होंने साफ किया कि पूर्व गृहमंत्री पी. चिदम्बरम की गिरफ्तारी में भाजपा की कोई भूमिका नहीं है। अदालत से जब चिदम्बरम को जब राहत नहीं मिली तो केंद्रीय जांच ब्यूरो ने उन्हें गिरफ्तार को करना ही था। उन्हेांने कांग्रेस पर भ्रष्ट नेताओं को संरक्षण देने का भी आरोप लगाया। तीन तलाक को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने के कुछ संगठनों के प्रयासों को लेकर उन्होंने कहा कि तीन तलाक को समाप्त करना मुस्लिम समाज की महिलाओं के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा चुनाव में प्रचार करने आएंगे।

दूसरे दलों को छोड़ कर भाजपा में आए नेताओं को विधानसभा चुनाव में टिकट देने को लेकर सवाल पर श्री जैन ने कहा कि ये नेता बिना शर्त पार्टी में आएं हैं। पार्टी जिताउ और अच्छी छवि वाले नेताओं को चुनाव में उतारेगी।

सं.रमेश1950वार्ता

image