Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाकियू नहीं कर सका उत्तर प्रदेश विधानसभा का घेराव

भाकियू नहीं कर सका उत्तर प्रदेश विधानसभा का घेराव

लखनऊ 11 दिसम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गन्ना मूल्य नहीं बढ़ाए जाने से नाराज भारतीय किसान यूनियन बुधवार को राजधानी लखनऊ में पुलिस की सतर्कता से विधानसभा का घेराव नहीं कर सका।

विधानसभा के घेराव के कार्यक्रम को देखते हुये पुलिस ने कई जगहों पर मंगलवार की रात में ही बैरेकेटिंग कर दी थी जिससे भारतीय किसान यूनियन ने नेता और कार्यकर्ता पहुंच नहीं सके ।

भाकियू के मंडल अध्यक्ष हरिनाम वर्मा के नेतृत्व में किसानों ने राजधानी से सटे बाराबंकी के देवा रोड जाम करके गन्ने में आग लगा दी । इस दौरान पुलिस बल भी वहां मौजूद था। भाकियू के लगभग 100 कार्यकर्ता रात को ही बसों से हजरतगंज से इको गार्डेन पहुंच गये थे ।

राज्य सरकार ने इस बार गन्ने की दरें नहीं बढ़ाई हैं । दर में कोई बढ़ोत्तरी नहीं करने से नाराज राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरनगर में मंगलवार को चौ. चरण सिंह तिराहे पर गन्ने की होली जलाई थी। पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों को कर्जदार बना रही है। किसानों को खेती की उत्पादन लागत भी नहीं मिल रही है। ऐसी हालत में किसानों की हालत और खराब होगी ।

विनोद

वार्ता

image